यूपी में ताबड़तोड़ एनकाउंटर जारी, 24 घंटे में पुलिस की तीन जगहों पर बदमाशों से मुठभेड़

UP Encounter

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (25 जून):  यूपी में पिछले 24 घंटे में तीन एनकाउंटर हुए हैं। पहला एनकाउंटर मुजफ्फरनगर में हुआ जहां यूपी एसटीएफ ने एक लाख के इनामी बदमाश को मार गिराया है। मारे गए बदमाश का नाम आदेश बताया जा रहा है।  वहीं यूपी पुलिस ने दो और जगहों पर मुठभेड़ में बदमाशों के गिरफ्तार किया है। नोएडा एसटीएफ ने मिर्ची गैंग के 5 बदमाश को गिरफ्तार किया है। ये गैंग हत्या कर पेट्रोल पंप के मालिक को लूटने जा रहे थे। गोरखपुर में भी पुलिस और बदमाश के बीच मुठभेड़ हो गई जिसने बदमाश गोली लगने से घायल हो गया। पकड़े गए बदमाश पर हत्या का मामला दर्ज है। उसके पास से अवैध पिस्टल और बाइक बरामद हुई है।

मुजफ्फरनगर के मीरापुर के जंगल में सोमवार देर रात एसटीएफ ने मुठभेड़ में एक लाख के इनामी बदमाश आदेश को मार गिराया। आदेश का वेस्ट यूपी में आतंक था। एसटीएफ के सीओ ब्रिजेश कुमार सिंह ने बताया कि देर रात एसटीएफ को एक बदमाश की लोकेशन रुड़की रोड पर मिली। बदमाश अपने साथी के साथ हाइवे पर किसी वारदात को अंजाम देने वाला था। एसटीएफ की टीम ने बदमाश का पीछा किया। साथ ही पूरे जोन को अलर्ट कर दिया गया। बाइक पर सवार बदमाश का पीछा करते हुए एसटीएफ की टीम मुजफ्फरनगर के मीरापुर तक पहुंच गई। मीरापुर पुलिस के अलर्ट रहने पर बदमाश की घेराबंदी की गई। खुद को घिरा देख बदमाश ने पुलिस पर फायरिंग शुरू कर दी।

वहीं ग्रेटर नोएडा में सोमवार को स्पेशल टास्क फोर्स ने एक मुठभेड़ के दौरान मिर्ची गैंग के तीन बदमाशों को गोली मारी है और दो को गिरफ्तार कर लिया है। बताया जा रहा है कि मिर्ची गैंग के बदमाश आईटीबीपी गोल चक्कर के पास पेट्रोल पंप मालिक की हत्या कर लूट के इरादे से जा रहे थे। पुलिस को जैसे ही बदमाशों की सूचना मिली तो उन्हें घेरने की योजना बनाई। इसी दौरान हॉट चेस में थाना कासना क्षेत्र में पुलिस की बदमाशों से मुठभेड़ हो गई। मुठभेड़ के दौरान पुलिस की गोलीबारी में तीन बदमाश घायल हो गए। इसके साथ ही पुलिस ने दो बदमाशों को अपनी गिरफ्त में भी लिया। वहीं, बदमाशों की गोलीबारी में एसटीएफ का एक जवान भी घायल हुआ है। फिलहाल घायल बदमाशों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बदमाशों के पास से भारी मात्रा में हथियार और वैगन आर कार को बरामद किया है। पुलिस के मुताबिक, इन बदमाशों ने हाल ही में नोएडा, बुलंदशहर और मेरठ में लूट की कई वारदातों को अंजाम दिया है।

वहीं गोरखपुर के चिलुआताल इलाके के स्‍पोर्ट्स कालेज के पास पुलिस की क्राइम ब्रांच एओजी टीम, गोरखनाथ और चिलुआताल की पुलिस के साथ पच्‍चीस हजार के ईनामी बदमाश वैभव एंड्रयू उर्फ गोलू को मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार कर लिया।  बताया जा रहा है कि फायरिंग के दौरान दो गोली वैभव के दाहिने पैर में लगी और वो वहीं पर गिर गया। पुलिस टीम ने उसे गिरफ्तार कर लिया और इलाज के लिए मेडिकल कालेज ले आए। पुलिस ने उसके पास से अवैध पिस्‍टल और मोटरसाइकिल बरामद की है। गौरतलब है कि वैभव और उसके तीन सा‍थियों ने 21 फरवरी को गोरखनाथ इलाके के अंबेडकर पार्क में नदीम नाम के युवक की गोली मारकर हत्‍या कर दी थी। उसके बाद से ही ये फरार चल रहा था।