आज वाराणसी जाएंगे PM मोदी, मतदाताओं का जताएंगे आभार, बाबा विश्वनाथ का करेंगे दर्शन

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (27 मई): 17वीं लोकसभा चुनाव में प्रचंड जीत के बाद आज प्रधानमंत्री अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी का दौरा करने वाले हैं। अपने इस दौरे के दौरान प्रधानमंत्री जहां अपने संसदीय क्षेत्र के मतदाताओं का आभार जताएंगे, वहीं लगातार दूसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ लेने से पहले बाबा विश्वनाथ का दर्शन करेंगे। आपको बात दें कि चुनाव जीतने के बाद पीएम मोदी पहली बार काशी जा रहे हैं।

प्रधानमंत्री मोदी सड़क मार्ग से पुलिस लाइन से बांसफाटक तक जाएंगे। उनका काफिला शहर के कई हिस्‍सों से होकर गुजरेगा। प्रधानमंत्री श्रीकाशी विश्‍वनाथ मंदिर में दर्शन-पूजन करेंगे और पं. दीनदयाल संकुल में कार्यकर्ता समागम में भी जाएंगे। पीएम मोदी 10 बजे के करीब काशी विश्वनाथ के दर्शन करेंगे। इसके बाद वह दीनदयाल हस्तकला संकुल में कार्यकर्ता सम्मेलन करेंगे। यह सम्मेलन 11-12 बजे तक होगा। प्रधानमंत्री मोदी 12.30 बजे तक वाराणसी से दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगे

वाराणसी में पीएम नरेंद्र मोदी की सुरक्षा के भारी बंदोबस्त किए गए हैं। पीएम नरेंद्र मोदी जहां से गुजरेंगे वहां सुरक्षा, अर्धसैनिक और विशेष सुरक्षा दल के कर्मी बड़ी संख्या में तैनात किये गये हैं। आपको बता दें कि वाराणसी से लोकसभा चुनाव 4.79 लाख वोटों के अंतर से जीतने के बाद पीएम मोदी की अपने निर्वाचन क्षेत्र की यह पहली यात्रा होगी। 19 मई के मतदान से पहले एक वीडियो संदेश में मोदी ने अपने आप को 'काशीवासी' बताया था और इस नगरी को अपना मार्गदर्शक कहा था। गौरतलब है कि इससे पहले रविवार को गुजरात यात्रा के दौरान पीएम अपनी मां हीराबेन से भी मिलने पहुंचे। इस दौरान उन्होंने मां का आशीर्वाद लिया और कुछ देर उनके साथ बैठकर बातचीत की। इस दौरान उनके कई रिश्तेदार भी उनसे मिलने के लिए पहुंचे थे।