अपराधी किसी भी पार्टी का हो, बख्शा नहीं जाएगा: यूपी डीजीपी सुलखान सिंह


नई दिल्ली(22 अप्रैल): उत्तर प्रदेश के नए डीजीपी सुलखान सिंह ने पदभाग ग्रहण कर लिया है। डीजीपी पद की कमान संभालने के बाद उन्होंने प्रेस कॉफ्रेंस की। डीजीपी सुलखान सिंह ने कहा कि अब पुलिस द्वारा सीएम योगी आदित्यनाथ की प्राथमिकताओं पर सबसे पहले काम किया जाएगा।


- नए डीजीपी ने कहा, 'आपराधिक गतिविधियों में शामिल रहने वाला कोई भी व्यक्ति छोड़ा नहीं जाएगा, चाहे वह सत्ताधारी पार्टी का हो या फिर कोई और। हमें इसके लिए मुख्यमंत्री से सख्त आदेश मिले हैं।' उन्होंने कहा कि प्रदेश में कानून व्यवस्था को बेहतर बनाने की पूरी कोशिश होगी।


- डीजीपी सुलखान सिंह ने कहा कि यूपी पुलिस किसी भी गुंडागर्दी के खिलाफ मजबूती से काम करेगी और शांति-व्यवस्था कायम करेगी। उन्होंने कहा कि पुलिस को भी बेहतर बनाने के लिए हफ्ते में एक दिन छुट्टी दी जाएगी और लगातार दो दिन रात में ड्यूटी करने वाले पुलिसकर्मियों को उसके बाद एक दिन की छुट्टी मिलेगी।


- एंटी रोमियो स्क्वॉड को लेकर उन्होंने कहा कि सिर्फ ऐसे लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी जो दुर्व्यवहार करते पकड़े जाएंगे। मर्जी से साथ बैठने और घूमने फिरने वालों पर को परेशान नहीं किया जाएगा।


- नए डीजीपी ने गौरक्षा के नाम पर हिंसा करने वालों को भी चेतावनी दी है। उन्होंने कहा कि गौरक्षा या किसी अन्य बात को लेकर कानून-व्यवस्था से खिलवाड़ करने वालों को बख्शा नहीं जाएगा। ऐसे लोगों की शिकायत करने वालों की पहचान गुप्त रखी जाएगी।