Blog single photo

यूपी सरकार के मंत्री का बड़ा बयान, कहा- नहीं जाएगी किसी भी होमगार्ड की नौकरी

यूपी के 25000 होमगार्डों की नौकरी जाने की खबर से प्रदेश भर में हड़कंप मच गया है। दिवाली से पहले इसे होमगॉर्डों के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है।

Image Source Google

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली(15 अक्टूबर): ठीक दीपावली से पहले उत्तर प्रदेश के 2500 होमगार्डों की नौकरी जाने की खबर से प्रदेश भर में हड़कंप मच गया है। होमगॉर्डों के लिए ये बहुत बड़ा झटका माना जा रहा है। इस मामले में सियासत भी शुरू हो गई हैं। समाजवादी पार्टी ने इस पर कहा है दीपावली से पहले 25 हजार परिवारों की जिंदगी में अंधेरा कर उत्सव की तैयारी में मुख्यमंत्री जुटे हैं, वहीं आप पार्टी ने कहा है होमगार्डों को नौकरी से निकालना भाजपा सरकार की पकोड़ा योजना के बाद कटोरा योजना है। इसी बीच प्रदेश के सैनिक कल्याण, नागरिक सुरक्षा, होमगार्ड व पीआरडी कैबिनेट मंत्री चेतन चौहान ने एक राहत भरा बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि किसी भी होमगार्ड की नौकरी नहीं जाएगी।

किसी भी होमगार्ड की नहीं जाएगी नौकरी- चेतन चौहान

मंत्री ने पत्रकारों से वार्ता करते हुए मामले पर कहा कि होमगार्ड बेहद अच्छा काम कर रहे हैं। वो चाहे ट्राफिक पुलिस में हो, थानों में संबंधित हों, जेलों में हों या चाहे वीआईपी मूवमेंट में उनकी ड्यूटी लगाई गई हो। वह उसमें अपना सर्वश्रेष्ट दे रहे हैं। हमारे लगभग 25000 होमगार्ड जवान ट्रेंड हैं।उन्हें अच्छी ट्रेनिंग दी गई है। उन्हें हथियार चलाने की भी ट्रेनिंग दी जाती है। चेतन चौहान ने आगे कहा कि इस पर अपर मुख्य सचिव स्तर पर बातचीत होगी।आखिर में जो आधिकारिक पत्र मेरे पास आएगा, उसके बाद ही फैसला लिभी विभाग के मंत्री होने के नाते मैं आश्वासन देता हूं कि कोई भी इनमें से बेरोजगार नहीं होगा। हां, यह जरूर है कि जो 30 दिन उनकी ड्यूटी थी, वह कम की जाएगी।

मुख्य सचिव राजेंद्र तिवारी ने भी दिया बयान-

 

वहीं अयोध्या पहुंचे मुख्य सचिव राजेंद्र तिवारी से जब दीवाली के मौके पर नौकरी से निकाले गए होमगार्ड्स के मामले पर सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि सबके घर दिवाली बनेगी और इस समस्या का समाधान कैसे निकाला जाए इसके लिए विचार किया जाएगा।

Tags :

NEXT STORY
Top