नहीं रहे भजन सम्राट विनोद अग्रवाल, लंबे समय से थे बीमार


न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (6 नवंबर): भजन सम्राट, प्रसिद्ध भजन गायक विनोद अग्रवाल अब हमारे बीच नहीं रहे। विनोद अग्रवाल का मथुरा के अस्पताल में निधन हो गया है। उन्होंने मंगलवार सुबह 4 बजे मथुरा के नयति मेडिसटी अस्पताल में अंतिम सांस ली। सीने में दर्द की शिकायत के बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था। डॉक्टरों के मुताबिक शरीर के कई अंग खराब हो जाने के कारण उनका निधन हुआ।

विनोद अग्रवाल महज 12 वर्ष की आयु में उन्होंने भजन गायन और हार्मोनियम बजाना सीख लिया। उनके भजन देश में ही नहीं विदेशों में भी सुनते जाते हैं। उनका भजन 'मेरा आपकी कृपा से सब काम हो रहा है...' काफी लोकप्रिय था। विनोद अग्रवाल के देश-विदेश में 1500 से ज्यादा प्रोग्राम हो चुके हैं। उन्होंने ब्रिटेन, इटली, सिंगापुर, स्विटजरलैंड, फ्रांस, कनाडा, जर्मनी, आयरलैंड, दुबई समेत कई देशों में कार्यक्रम किए हैं।

आपको बता दें कि विनोद अग्रवाल ने वृन्दावन के पुष्पांजलि बैकुंठ अपार्टमेंट में रह रहे थे। रविवार की सुबह सीने में दर्द की शिकायत पर उन्हें नयति अस्पताल में भर्ती कराया गया था। विनोद अग्रवाल का जन्म 6 जून 1955 को दिल्ली में हुआ था। विनोद अग्रवाल की शादी कुसुमलता अग्रवाल से हुई थी। उनके दो बच्चे हैं. बच्चों की शादी हो चुकी है।