Blog single photo

उत्तर प्रदेश: एक ही झटके में बेरोजगार हुए 25 हजार होमगार्ड

दिवाली से पहले योगी सरकार ने राज्य के 25 हजार होमगार्ड को बड़ा झटका दिया है। योगी सरकार के एक फैसले से राज्य के 25 हजार होमगार्ड्स बेरोजगार हो गए हैं। योगी सरकार ने बजट का हवाला देकर इनकी ड्यूटी खत्म कर दी। जानकारी के मुताबिक पुलिस के बराबर वेतन किए

Image Source Google

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (15 अक्टूबर): दिवाली से पहले योगी सरकार ने राज्य के 25 हजार होमगार्ड को बड़ा झटका दिया है। योगी सरकार के एक फैसले से राज्य के 25 हजार होमगार्ड्स बेरोजगार हो गए हैं। योगी सरकार ने बजट का हवाला देकर इनकी ड्यूटी खत्म कर दी। जानकारी के मुताबिक पुलिस के बराबर वेतन किए जाने के बाद बजट का भार बढ़ गया। इसे बैलेंस करने के लिए होमगार्डों की छंटनी की गई है। योगी सरकार ने में कानून व्यवस्था में ड्यूटी करने वाले होमगार्डों की संख्या में भी 32 फीसदी तक की कटौती करने का फैसला किया है। एडीजी के आदेश के बाद 25 हजार होमगार्ड की सेवाएं समाप्त हो गई है। 

एडीजी पुलिस मुख्यालय, बीपी जोगदंड ने ये आदेश जारी किया। बताया जा रहा है कि 28 अगस्त को मुख्य सचिव की बैठक में ड्यूटी समाप्त करने का फैसला लिया गया था। गौरतलब है कि अब तक 40 हजार होमगार्ड्स की ड्यूटी समाप्त की जा चुकी है। साथ ही होमगार्ड की ड्यूटी में भी कटौती की गई है। अब उन्हें 25 दिन के बजाय 15 दिनों की ही ड्यूटी मिलेगी। 

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश में फिलहाल 90 हजार से ज्यादा होमगार्ड्स हैं। योगी सरकार के मंत्री और राज्य सरकार के प्रवक्ता श्रीकांत शर्मा ने कहा कि होमगार्ड विभाग के लिए आवंटित बजट वर्तमान में नहीं बढ़ाया जा सकता है लेकिन भविष्य में इसे बढ़ाने के लिए कदम उठाए जाएंगे।

 ज्यादा जानकारी के लिए देखिए न्यूज 24 की ये रिपोर्ट...

 

Tags :

NEXT STORY
Top