इस होनहार छात्रा को यूपी पुलिस ने मार डाला!

अशोक कुमार तिवारी, लखनऊ (30 जनवरी): लखनऊ में छेड़खानी से तंग आकर एक मेडिकल छात्रा ने ख़ुदकुशी कर ली। परिजनों का आरोप है कि एक लड़का सरिता को परेशान करता था, उनकी बेटी ने पुलिस से शिकायत भी की। लेकिन पुलिस ने अनसुना कर दिया। जिसके बाद इस मनचले का हौसला बढ़ गया और वो तेजाब फेंकने तक की धमकी देने लगा।

बीडीएस सेकेंड ईयर की स्टूडेंट सरिता ने अपने करियर को लेकर बड़े-बड़े सपने संजोये थे, लेकिन उसने इन सपनों के बीच एक मंचला आवारा और सनकी आ गया। जिसने उसे इस कदर डराया कि पढ़ाई तो छूटी ही, ज़िंदगी से आस भी छूट गई और परेशान होकर सरिता ने मौत को गले लगा लिया। सरिता की मौत ने राजधानी लखनऊ की सुरक्षा व्यवस्था पर बहुत बड़ा सवाल खड़ा कर दिया है।

घरवालों का आरोप है कि काफी दिनों से अजय विश्वकर्मा नाम का शख्स उनकी बेटी को परेशान कर रहा था। आए दिन रास्ते मे रोकना और धमकाना उसकी आदत बन गई थी। हद तो तब हो गई जब उसने सरिता को एसिड डालने की धमकी दी। सरिता फैज़ाबाद रोड पर सरस्वती डेंटल कॉलेज से बीडीएस कर रही थी, जिसके रास्ते में अजय नाम का आरोपी उसे परेशान करता था। सरिता ने अपने साथ हो रही छेड़खानी के सिलसिले में घरवालों को भी बताया था और कहा जा रहा है कि उसने पुलिस में शिकायत भी की थी। मगर कार्रवाई नहीं हुई तो उसने मौत का रास्ता चुन लिया।

देखिए पूरी रिपोर्ट:

[embed]https://www.youtube.com/watch?v=IWAqlUIgOJA[/embed]