Blog single photo

देश के इन 30 शहरों में जल्द शुरू होगी जियो गीगाफाइबर सेवा, 500 रूपए में मिलेगा 300 जीबी डाटा

जियो गीगाफाइबर ब्रॉडबैंड का ऐलान इसी साल जुलाई में रिलायंस इंडस्ट्रीज़ की सालाना आम बैठक में किया गया। लेकिन अभी तक जियो गीगाफाइबर FTTH नेटवर्क को आम लोगों के लिए रोलआउट नहीं किया गया है और यह अभी भी बीटा फेज़ में है। लंबे समय से इस सर्विस का इंतजार ब्रॉडबैंड इंडस्ट्री में भी किया जा रहा है। अब खबर है कि उन शहरों के नाम सामने आ गए हैं, जहां सबसे पहले यह सर्विस शुरू की जाएगी। आपको बता दें कि कंपनी ने अगस्त में जियो ब्रॉडबैंड के लिए Jio.com रजिस्ट्रेशन शुरू किए थे और उस समय कंपनी ने कहा था कि जिस एरिया से सबसे ज्यादा रजिस्ट्रेशन मिलेंगे, वहां सबसे पहले सर्विस की शुरुआत होगी।

न्यूज 24 ब्यूरो, मुंबई (16 नवंबर): जियो गीगाफाइबर ब्रॉडबैंड का ऐलान इसी साल जुलाई में रिलायंस इंडस्ट्रीज़ की सालाना आम बैठक में किया गया। लेकिन अभी तक जियो गीगाफाइबर FTTH नेटवर्क को आम लोगों के लिए रोलआउट नहीं किया गया है और यह अभी भी बीटा फेज़ में है। लंबे समय से इस सर्विस का इंतजार ब्रॉडबैंड इंडस्ट्री में भी किया जा रहा है। अब खबर है कि उन शहरों के नाम सामने आ गए हैं, जहां सबसे पहले यह सर्विस शुरू की जाएगी। आपको बता दें कि कंपनी ने अगस्त में जियो ब्रॉडबैंड के लिए Jio.com रजिस्ट्रेशन शुरू किए थे और उस समय कंपनी ने कहा था कि जिस एरिया से सबसे ज्यादा रजिस्ट्रेशन मिलेंगे, वहां सबसे पहले सर्विस की शुरुआत होगी।

यह हैं वो 30 शहरजिन 30 शहरों में यह सुविधा कंपनी सबसे पहले शुरू करेगी उनमें बंगलूरू, चेन्नई, रांची, पुणे, इंदौर, थाणे, भोपाल, लखनऊ, कानपुर, पटना, प्रयागराज, रायपुर, नागपुर, गाजियाबाद, लुधियाना, मदूरै, नाशिक, फरीदाबाद, कोयंबटूर, गुवाहाटी, आगरा, मेरठ, राजकोट, श्रीनगर, अमृतसर, चंडीगढ़, जोधपुर, कोटा, नई दिल्ली और सोलापुर शामिल हैं।सूत्रों के मुताबिक डेन और हैथवे के कनेक्शन धारकों को गीगाफाइबर कनेक्शन लेने के लिए केवल 500 रुपये खर्च करने पड़ेंगे। वहीं अन्य उपभोक्ताओं को कनेक्शन लेने के लिए 4500 रुपये सिक्युरिटी डिपॉजिट देना होगा।तीन महीने के लिए सबकुछ फ्रीरिलायंस जिओ ने इससे पहले कहा था कि गीगाफाइबर का कनेक्शन लेने वालों को शुरू के तीन महीने सबकुछ फ्री मिलेगा। कंपनी प्रत्येक ग्राहक को 100 जीबी डाटा 100 एमबीपीएस की स्पीड पर देगी

। कंपनी ग्राहकों के लिए 5 प्लान लांच करने वाली है। इसकी शुरुआती कीमत 500 रुपये और अधिकतम 1500 रुपये होगी। सभी प्लान में डीटीएच कनेक्शन के लिए किसी तरह का कोई पैसा नहीं देना पड़ेगा। हालांकि चैनल्स की संख्या में कमी या फिर बढ़ोतरी हो सकती है।500 रुपये का प्लान500 रुपये वाले प्लान में लोगों को हर महीने 300 जीबी डाटा व 50 एमबीपीएस की स्पीड मिलेगी।750 का प्लानइसके बाद 750 रुपये का प्लान होगा, जिसमें लोगों को 450 जीबी का डाटा मिलेगा। इसमें भी स्पीड 50 एमबीपीएस की मिलेगी।999 का प्लान999 रुपये के मासिक प्लान में लोगों को 600 जीबी डाटा और 100 एमबीपीएस की स्पीड मिलेगी।1299 का प्लान1299 रुपये के प्लान में ग्राहकों को 30 दिनों के लिए 750 जीबी डाटा और 100 एमबीपीएस की स्पीड मिलेगी। सभी प्लान में ग्राहकों को डीटीएच और लैंडलाइन फोन की सुविधा भी कंपनी की तरफ से दी जाएगी।1500 रुपये प्लान1500 रुपये वाले प्लान में ग्राहकों को 30 दिनों के लिए 900जीबी डाटा और 150 एमबीपीएस की स्पीड मिलेगी।   

Tags :

NEXT STORY
Top