कालिंदी एक्सप्रेस धमाका: पुलिस को मिली 'जैश' की धमकी भरी चिट्ठी, 27 को बड़े हमले की चेतवानी

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (21 फरवरी): कानपुर के पास कालिंदी एक्सप्रेस में बुधवार शाम हुए धमाके की जांच जारी है। इसी कड़ी में सुरक्षाकर्मियों को तलाशी को दौरान घटना स्थल से टॉयलेट से प्लास्टिक की बोरी के टुकड़े और एक अधजला संदिग्ध लैटर मिला है। इसमें 27 फरवरी को आरडीएक्स से बल्ली उड़ा देने की धमकी दी गई है। इसमें पाकिस्तानी आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के नाम का भी जिक्र है। खत मिलते ही सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट हो गई है और मामले की फॉरेंसिक जांच के साथ-साथ अन्य जांच भी की जा रही है।

हालांकि सुरक्षा एजेंसिया प्रथम दृष्ट्या ऐसे किसी सिरफिरे की शररात बता रहे हैं। लेकिन मामले की गंभीरता को देखते हुए किसी तरह को कोताही नहीं बरतना चाहते। टॉयलेट में पटाखे जैसे विस्फोट की आशंका है। अधजला पत्र भी अटपटी भाषा में लिखा गया है। पुलिस सभी पहलुओं की जांच कर रही है।

आपको बता दें कि बुधवार शाम कानपुर से भिवानी जा रही कालिंदी एक्सप्रेस (14723) के जनरल कोच के टॉयलेट में धमाका हो गया। घमाके के बाद यहां कुछ देर के लिए भगदड़ मच गई। ये धमाका शिवराजपुर स्टेशन पर ट्रेन के पहुंचने के तुरंत बाद हुआ। धमाका कम तीव्रता का था और टॉयलेट की प्लाई उखड़ गई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने जनरल कोच खाली कराकर पूरी ट्रेन की तलाशी ली।  पुलिस ने जांच की तो पता चला कि विस्फोट से टॉयलेट की प्लाई उखड़ गई थी। टॉयलेट के भीतर प्लास्टिक बोरी के टुकड़े पड़े थे। जांच के बाद जीआरपी ने स्टेशन पर माइक से अनाउंसमेंट कराया कि भरोसा रखें, कोई खतरे की बात नहीं है। आराम से स्टेशन से बाहर निकले और अपना सामान सुरक्षित रखें।