UP: आशियाना उजाड़े जाने से नाराज महिलाओं ने किया हंगामा, अधिकारी को बनाया बंधक

 

लखनऊ(11 फरवरी): यूपी के जालौन में महिलाओं ने नगर निगम के अधिकारी को घेरकर हंगामा किया। दरअसल यहां पर नजूल की जमीन पर बने आशियाने को उजाड़ दिया गया था जिसके बाद महिलाओं ने काफी देर तक नगर निगम के एक बड़े अधिकारी को बंधक बनाकर रखा।

नगर पालिका प्रशासन ने मंगलवार को शहर के मोहल्ला लहारियापुरवा में नजूल की भूमि पर कच्चे आशियाने बनाकर रह रहे गरीबों पर कहर ढाया। उनके कच्चे मकानों को तहस-नहस कर दिया। कई घंटे तक गरजी जेसीबी ने गरीबों की बस्ती उजाड़ दी। इसके बाद नगर पालिका या जिला प्रशासन किसी ने भी ये नहीं सोचा कि ये गरीब कैसे सर्द रात बिताएंगे। बस इसी के बाद अपने परिवार के उजाड़े जाने का महिलाओं का दुख। गुस्से में बदल गया और उनके हाथ आ गया नगर निगम का ये ईओ। महिलाओं ने पहले तो ऑफिस के दरवाजे को तोड़ने की कोशिश की, लेकिन वहां मौजूद लोगों कमर्चारियों के विरोध की वजह से वो कामयाब नहीं हो पाई। 

कच्चा मकान पालिका प्रशासन ने ढहा दिया तो वहां पर रह रहे परिवारों को रात खुले आसमान के नीचे ही बितानी पड़ रही है। पीड़ित परिवारों का आरोप है कि प्रशासन ने बिना किसी नोटिस और सूचना के उनका आशियाना उजाड़ दिय़ा है।