गठबंधन से पहले ही यूपी में टूट, कांग्रेस के पाले में गए जयंत !

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (20 फरवरी): लोकसभा चुनाव को लेकर सियासी गठबंधन का दौर जोरों पर है। इसी कड़ी में आरएलडी नेता और अजित सिंह के बेटे जयंत चौधरी ने पश्चिमी उत्तर प्रदेश में कांग्रेस के प्रभारी बनाए गए ज्योतिरादित्य सिंधिया से मुलाकात की। बताया जा रहा है कि दोनों नेताओं के बीच उत्तर प्रदेश में संभावित गठबंधन को लेकर चर्चा हुई। हालांकि जयंत चौधरी इसे सामान्य मुलाकात बता रहे हैं। साथ जयंत चौधरी का कहना है कि उनकी पार्टी का एसपी और बीएसपी से गठबंधन के तहत सीटों के लिए बातें चल रही है। साथ ही एसपी-बीएसपी गठबंधन में बने रहने या फिर कांग्रेस के साथ गठबंधन को लेकर कुछ ज्यादा बोलने से जयंत चौधरी बचते नजर आए।

सूत्रों से मिल रही जानकारी के मुताबिक प्रियंका गांधी के निर्देश पर ही पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कांग्रेस प्रभारी ज्योतिरादित्य सिंधिया और आरएलडी उपाध्यक्ष जयंत चौधरी के बीच ये मुलाकातें हुई है। बताया जा रहा है कि गठबंधन के सिलसिले में ज्योतिरादित्य सिंधिया और जयंत चौधरी के बीच अबतक दो मुलाकात हो चुकी है। जानाकरी के मुताबिक कांग्रेस ने अजित चौधरी की पार्टी आरएलएसपी को उत्तर प्रदेश में 10 और राजस्थान में 1 सीट देने का भरोसा दिया है। इससे पहले राजस्थान में गठबंधन को लेकर जयंत चौधरी जयपुर में अशोक गहलोत और सचिन पायलट से मुलाकात कर चुके हैं।

आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश में अखिलेश यादव की समाजवादी पार्टी और मायवती की बहुजन समाजवादी पार्टी ने कांग्रेस को बाहर करते हुए गठबंधन कर लिया है। इस गठबंधन में एसपी और बीएसपी ने 37-37 सीटों पर चुनाव लड़ने का फैसला किया है। जबकि अजित सिंह की पार्टी आरएलडी को 4 सीट देने का ऐलान किया है। जबकि अमेठी और रायबरेली पर अपने उम्मीदवार नहीं उतारने का फैसला किया है।