सीएम योगी का कड़ा संदेश- अपराधियों को छोड़ेंगे नहीं, प्रदेश को पूरी तरह से अपराध मुक्त कर देंगे

लखनऊ(22 दिसंबर): उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने अपराधियों को एक बार फिर कड़ा संदेश दिया है। उन्होंने कहा कि अपराध और अपराधियों को बक्शा नहीं जाएगा। योगी ने कहा कि जो जिस भाषा मे समझेगा उसे उस भाषा मे समझाया जा रहा है। उन्होंने आगे कहा कि प्रदेश को पूरी तरह से अपराध मुक्त कर देंगे। 

बता दें मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ लखनऊ में 21 व 22 फरवरी को होने वाली इन्वेस्टर्स मीट को लेकर बेहद गंभीर हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इसको लेकर आज मुम्बई में बैंकर्स के साथ बैठक भी की। बैंकर्स के साथ बैठक में मुख्यमंत्री ने बताया कि उत्तर प्रदेश में व्यापक संभावनाएं है। बुलंदशहर के जेवर में इंटरनेशनल एयरपोर्ट बनने जा रहा है।

इसके साथ ही मेरठ से दिल्ली के बीच रैपिड रेल बनने जा रही है। इसके अलावा भी यूपी में असीम संभावनाएं हैं। सीएम योगी आदित्यनाथ ने बैंकर्स को यूपी सरकार के विकास कार्यों की जानकारी दी और सभी को उत्तर प्रदेश में रीजनल ऑफिस खोलने के लिए आमंत्रित किया। बैठक में औद्योगिक विकास मंत्री सतीश महाना, मुख्य सचिव राजीव कुमार, औद्योगिक एवं अवस्थापना विकास आयुक्त अनूप चन्द्र पाण्डेय व राज्य सरकार के वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे। 

मुख्यमंत्री ने बैंकर्स से कहा कि उत्तर प्रदेश में औद्योगिक विकास को बढ़ावा देने और रोजगार के अवसर सृजित करने के उद्देश्य से राज्य सरकार द्वारा 21 व 22 फरवरी, 2018 को लखनऊ में 'इंवेस्टर्स समिट-2018' का आयोजन किया जा रहा है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उत्तर प्रदेश में बैंकिंग एवं वित्तीय संस्थाओं  से मुलाकात कर प्रदेश में ऋण सुविधा का  विस्तार करने का अपील किया। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश की आबादी 22 करोड़ है उसके हिसाब से शाखाएं 16500 है जिसे 25000 किये जाने की जरूरत है, शाखा विस्तार के साथ साथ केंद्र की स्टैंड अप, स्टार्ट अप एवं मुद्रा योजनाओं पे बैकों के सपोर्ट की आवश्यकता है और इसे प्रदेश की वन डिस्ट्रिक्ट वन प्रोडक्ट से जोड़े जाने की जरूरत है। किसानों के हित के लिए सरकार प्रदेश में 23 गाय सेंचुरी खोलने जा रही है, जिससे किसानों के साथ सहायक एवं डेरी उद्योग भी बढ़ेंगे।