UP: योगी सरकार की दूसरी कैबिनेट मीटिंग आज, इन मुद्दों पर हो सकता है फैसला


लखनऊ(11 अप्रैल): यूपी में योगी सरकार फुल एक्शन में है। तो जनता भी उम्मीद भरी नजरों से उसकी तरफ देख रही है। पहली कैबिनेट बैठक में किसानों के कर्जमाफी के फैसले के बाद लोगों की उम्मीदें सरकार से बढ़ गई हैं। आज योगी कैबिनेट की दूसरी बैठक होने जा रही है। इस बैठक पर नजरें टिकी हुई हैं कि आखिर जनता को राहत देने के लिए सरकार क्या फैसले लेती है।


- लखनऊ के लोक भवन में आज सुबह 11 बजे योगी कैबिनेट की दूसरी बैठक होगी। इस बैठक में पूरे यूपी में 24 घंटे बिजली देने के प्रस्ताव पर मुहर लग सकती है। 14 अप्रैल को केंद्र और यूपी सरकार के बीच होने वाले पावर फॉर ऑल जैसे MOU मसौदे पर भी कैबिनेट की मुहर लग सकती है। इसके अलावा महज 48 घंटे में खराब ट्रांसफॉर्मर बदले जाने का फैसला भी लिया जा सकता है।


- किसानों की समस्या समेत बुंदेलखंड में पानी की समस्या को लेकर भी योगी कैबिनेट की दूसरी बैठक में अहम फैसले लिए जा सकते हैं।


- बुंदेलखंड के लिए पेय जल की व्यवस्था के प्रस्ताव पर भी कैबिनेट की मुहर लग सकती है। खनन और आलू खरीद के लिए गठित मंत्री समूह की रिपोर्ट सौंपी जाएगी... जिस पर अहम फैसले लिए जा सकते हैं। कैबिनेट बैठक में किसानों... खासकर गन्ना किसानों और चीनी मिलों को लेकर भी अहम फैसले लिए जा सकते हैं।


- इन सबके अलावा सस्ते खाने... स्कूलों में योग... गोरखपुर में मेट्रो रेल... जैसी योजनाएं चलाने के साथ ही समाजवादी नाम से चल रही योजनाओं के नाम बदलने पर भी फैसले लिए जा सकते हैं।