मासूमों की मौतों के बीच गोरखपुर महोत्सव पर घिरे सीएम योगी

लखनऊ(11 जनवरी): यूपी के सीएम आदित्यनाथ योगी इस एक मामले में यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव से भी एक कदम आगे निकलते दिख रहे हैं। 1997 से लेकर हर साल दिसंबर में समाजवादी पार्टी के सीएम अपने गृह नगर इटावा जिले में सैफई महोत्सव का आयोजन करवाया करते थे। बॉलीवुड के कलाकारों के साथ रंगारंग कार्यक्रमों के चलते यह महोत्सव चर्चा का विषय बना रहता था। अब कुछ इसी तर्ज पर सीएम योगी आदित्यनाथ के पूर्व संसदीय क्षेत्र गोरखपुर में तीन दिन का महोत्सव किया जाना है जो गुरुवार से शुरू है। 

इस बीच गोरखपुर में ही बीते साल 60 से ज्यादा मासूम बच्चों की मौतों और बाराबंकी में जहरीली शराब से मौतों के बीच हो रहे आयोजन पर योगी सरकार घिरती दिख रही है। सरकार पर सीधे तौर पर विपक्ष के नेता अखिलेश यादव ने निशाना साधा है। बता दें कि मुजफ्फरनगर दंगों के कुछ दिन बाद ही सैफई महोत्सव के आयोजन पर बीजेपी ने उस वक्त एसपी पर हमला बोला था। 

एसपी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि हम जानना चाहते हैं कि सरकार ने गोरखपुर के अस्पताल में बच्चों की मौत के बाद से क्या किया है? क्या उसने सुविधाएं मुहैया कराईं? सीएम ने अपने ही इलाके में कुछ नहीं किया और इज्जत घरों की पुताई कराने में बिजी हैं ताकि मुद्दों से लोगों का ध्यान भटकाया जा सके। यही नहीं बाराबंकी में जहरीली शराब पीने से लोगों की मौतों को लेकर भी अखिलेश ने योगी सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि सरकार को यह बताना चाहिए कि ये मौतें कैसे हुईं। उसे अपना चेहरा देखने के लिए आईने के सामने आना ही चाहिए।

यह पहला मौका है, जब यूपी में सरकार की ओर से गोरखपुर महोत्सव का आयोजन किया जा रहा है। महोत्सव की वेबसाइट के मुताबिक 11 जनवरी की रात को बॉलीवुड नाइट का आयोजन है, जबकि 12 जनवरी को भोजपुरी नाइट होगी। यही नहीं 13 तारीख को फिर से बॉलिवुड नाइट का आयोजन है, जिसमें तमाम दिग्गज कलाकार परफॉर्मेंस देंगे। महोत्सव का उद्घाटन गवर्नर राम नाईक करेंगे, जबकि शनिवार को सीएम योगी आदित्यानाथ की मौजूदगी में समापन कार्यक्रम होगा। इस कार्यक्रम के लिए वेबसाइट और आधिकारिक लोगो भी तैयार कराया गया है। 

राज्य सरकार की ओर से आयोजित किए जा रहे इस महोत्सव में गुरुवार की शाम को शंकर महादेवन परफॉर्म करेंगे। इसके बाद 'भोजपुरी नाइट' में रवि किशन परफॉर्म करेंगे। यही नहीं बॉलीवुड के गायक शान, ललित पंडित, भूमि त्रिवेदी और अनुराधा पौड़वाल अपनी परफॉर्मेंस देंगे। यही नहीं योगी के गृह क्षेत्र कहे जाने वाले गोरखपुर में कॉमिक आर्टिस्ट जिमी मोसेज भी अपनी परफॉर्मेंस देंगे।