योगी सरकार की बैठक में बड़े फैसले, जेवर में एयरपोर्ट, जिला मुख्यालय पर 24 घंटे बिजली


नई दिल्ली(7 अप्रैल): उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने बीती रात एक बजे तक मुख्यमंत्री ने मंत्रियों औऱ अफसरों के साथ बैठक की।


-  इस बैठक में कई बड़े फैसले लिए गए हैं। जेवर में एयरपोर्ट को योगी सरकार ने अपनी मंजूरी दे दी है। वहीं 14 अप्रैल से हर जिला मुख्यालय पर 24 घंटे बिजली देने का फैसला भी किया गया है।


-  इसके अलावा राज्य की तमाम योजनाओं में अब ‘मुख्यमंत्री’ नाम जोड़ने का फैसला भी किया गया है।


- बिजली को लेकर योगी सरकार पूरे एक्शन में है। यूपी के गांवों में अब शाम छह बजे से सवेरे छह बजे तक बिना कटौती के बिजली मिलेगी। 14 अप्रैल से ज़िला हेडकवाटर में 24 घंटे, तहसीलों और गांव में 18 -18 घंटे बिजली सप्लाई के आदेश दिए गए हैं।


- रात डेढ़ बजे तक चली मीटिंग के बाद योगी आदित्यनाथ ने अगले 100 दिनों में पांच लाख नए कनेक्शन करने के आदेश दिए। बिजली चोरी रोकने के लिए योगी सरकार ने अफ़सरों को एक प्रोजेक्ट बनाने को कहा है। मुख्यमन्त्री के आफिस में बिजली को लेकर रात एक बजे तक बैठक चली है।


- नोएडा और ग्रेटर नोएडा में जिन योजनाओं में देरी हुई, योगी सरकार ने उसकी जांच के आदेश दे दिए हैं। नोएडा के पास ही जेवर में अब एयरपोर्ट बनेगा। मायावती के राज में इसका फ़ैसला हुआ था, लेकिन अखिलेश सरकार आगरा में एयरपोर्ट बनाना चाहती थी।


- आधी रात तक चली बैठक में यूपी सरकार ने राज्य की सभी योजनाओं से समाजवादी शब्द हटाकर ‘मुख्यमंत्री’ नाम लगाने का फ़ैसला किया है। अखिलेश सरकार में अधिकत्तर योजनाओं में सबसे पहले ‘समाजवादी’ शब्द जोड़ा गया था।