Blog single photo

अयोध्या में तेज हुआ धर्मयुद्ध

पूरे देश की निगाहें इस वक्त अयोध्या पर टिकी हैं। अयोध्या में आज और कल क्या होगा, ये सवाल सबकी जेहन में है। आज पहली बार शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे अयोध्या पहुंचेंगे

न्यूज 24 ब्यूरो, मुंबई (24 नवंबर ): पूरे देश की निगाहें इस वक्त अयोध्या पर टिकी हैं। अयोध्या में आज और कल क्या होगा, ये सवाल सबकी जेहन में है। आज पहली बार शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे अयोध्या पहुंचेंगे। मुंबई से उद्धव अयोध्या के लिए रवाना हो चुके हैं। दोपहर 2 बजे उद्धव ठाकरे की आशीर्वाद सभा होगी। उनके स्वागत के लिए अभी से यहां शिवसेना कार्यकर्ता बड़ी तादाद में पहुंचने लगे हैं। उद्धव ठाकरे अयोध्या में साधु संतों का आशीर्वाद लेंगे। वही 25 नवंबर को अयोध्या में साधु-संतों की धर्मसभा होनी  है जिसकी कमान वीएचपी के हाथ में है। 3 लाख लोगों के आने का दावा किया जा रहा है।1992 में बाबरी ढांचे को ढहाए जाने के बाद अयोध्या में यह सबसे बड़ा जमावड़ा माना जा रहा है। अयोध्या व फैजाबाद नगरों में शिवसेना के 'पहले मंदिर फिर सरकार' के स्लोगन लिखी करीब 150 बड़ी छोटी होर्डिंग व पोस्टर कटआउट लग गए हैं। पोस्टरों में लिखे स्लोगनों को देखकर प्रशासन पूरी तरह से सतर्क है। वहीं, धर्म सभा को लेकर वीएचपी व संघ परिवार तैयारी पूरी करने में जुटा है। 13 से ज्यादा पार्किंग स्थल बनाए गए हैं। सुरक्षा भोजन यातायात व आवास समितियों के प्रभारियों का कहना है धर्म सभा की व्यवस्था अब अंतिम चरण में है।

अयोध्या में इतनी बड़ी तादाद में इस मूवमेंट के मद्देजर पुलिस ने पुख्ता इंतजाम किए हैं। अर्द्धसैनिक बलों के जवान, राज्य का खुफिया विभाग और वरिष्ठ पुलिस अधिकारी शुक्रवार से ही शहर में मौजूद हैं। शहर को आठ जोनों और 16 सेक्टर्स में बांटा गया है। शहर में पीएसी की 20 कंपनियां, अर्द्धसैनिक बल की सात और रैपिड ऐक्शन फोर्स की दो कंपनियों को तैनात किया गया है। अल्पसंख्यक परिवारों में असुरक्षा की खबरों के बीच पूरे अयोध्या में धारा 144 लगा दी गई है। राज्य सरकार ने लखनऊ जोन के एडीजी आशुतोष पांडेय और झांसी रेंज के आईजी एसएस बघेल को सुरक्षा व्यवस्था की निगरानी के लिए भेजा गया है।

ज्यादा जानकारी के लिए देखिए न्यूज 24 की ये रिपोर्ट...

Tags :

NEXT STORY
Top