इलाहाबाद HC में अजितेश की पिटाई, कोर्ट ने अजितेश और साक्षी की सुरक्षा के दिए आदेश, दोनों की शादी को वैद्य माना

Sakshi Mishra

अशोक तिवारी, न्यूज 24 ब्यूरो, इलाहाबाद (15 जुलाई): बरेली से बीजेपी विधायक राजेश मिश्रा की बेटी साक्षी और उनके पति अजितेश कुमार की याचिका पर आज इलाहाबाद हाईकोर्ट में सुनवाई हुई। इलाहाबाद हाईकोर्ट से साक्षी और अजितेश को बड़ी राहत मिल गई है। हाईकोर्ट ने इस शादी को वैध मानते हुए दोनों को एक साथ रहने की इजाजत दे दी है। कोर्ट ने दोनों की सुरक्षा के आदेश भी दिए हैं। इस बीच कोर्ट में पेश होने के बाद कैंपस से बाहर निकलते वक्त पति पत्नी पर हमला कर दिया गया। बताया जा रहा है कि इस हमले में साक्षी को कोई चोट नहीं आई है। कुछ अज्ञात लोगों को अजितेश के साथ मारपीट की है। चश्मदीद वकील का दावा है कि पुलिस की सुरक्षा के बावजूद कोर्ट के गेट पर अजितेश को पीटा गया। हालांकि, यह नहीं पता चल सका है कि वो कौन लोग थे।  पुलिस मारपीट की बात से इनकार कर रही है।  गौरतलब है कि साक्षी ने अपने पिता पर दलित युवक से शादी करने पर जान से मारने की धमकी देने का आरोप लगाते हुए कोर्ट से सुरक्षा की गुहार लगाई थी।

बताया जा रहा है कि अजितेश के साथ हाई कोर्ट परिसर में मारपीट की गई है। हालांकि यह तुरंत पता नहीं चल पाया है कि अजितेश के साथ किसने मारपीट की है। दोनों के वकील का कहना है, 'केवल अजितेश की पिटाई हुई है। यह पता नहीं चल पाया है कि हमला करने वाले कौन लोग थे। लेकिन हमले से यह सिद्ध होता है कि उनकी जिंदगी खतरे में है। इसी वजह से वे सुरक्षा की मांग कर रहे हैं।'  कोर्ट ने सुनवाई के दौरान साक्षी और अजितेश की शादी को वैध बताया है। कोर्ट ने प्रशासन को आदेश दिया कि इस जोड़े को सुरक्षा दी जाए। इलाहाबाद हाई कोर्ट में शादी को लेकर पेश किए गए साक्ष्यों को सही माना उनकी शादी का फर्जी प्रमाणपत्र होने से इनकार किया है।

आपको बता दें कि बिथरी विधायक पप्पू भरतौल की बेटी साक्षी 03 जुलाई को घर छोड़कर चली गई थीं। उन्होंने अनुसूचित जाति के अजितेश से शादी कर ली। 10 जुलाई को साक्षी ने वीडियो के जरिए जान को खतरा होने की बात कही। 11 जुलाई को साक्षी ने दूसरा वीडियो वायरल किया। इसमें उन्होंने पापा विधायक राजेश मिश्रा, भाई विक्की भरतौल और विधायक के करीबी राजीव राणा से अपनी जान को खतरा बताया। वीडियो वायरल होने के बाद मामले ने तूल पकड़ लिया। साक्षी ने विडियो में कहा था कि उसने कहा था क‍ि उन्‍होंने अपनी मर्जी से शादी की है, जिसके बाद परिवार के लोग उसके पीछे पड़े हैं। अगर हम उनके हाथ आ गए तो हमें पक्का मार दिया जाएगा। दूसरे विडियो में साक्षी अपने पिता से कह रही हैं, 'मैंने सिंदूर फैशन में नहीं लगा रखा है। मैंने सच में शादी की है। मेरे पति के परिवार को परेशान करना बंद करें। आप राजनीति करें, अपनी सोच बदलें और मुझे आजाद रहने दें। बरेली के सांसद-विधायक और मंत्री जो मेरे पिता का सहयोग कर रहे हैं, वह बंद करें।'