बापू के पुतले को गोली मारने वाली पूजा पांडेय और उसका पति गिरफ्तार

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (6 फरवरी): महात्मा गांधी के पुतले को गोली मारने वाली पूजा पांडे और उनके पति अशोक पांडे को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस पिछले एक हफ्ते से  अखिल भारतीय हिंदू महासभा की राष्ट्रीय सचिव पूजा पांडे की गिरफ्तारी के लिए दबिश दे रही थी। पूजा पांडे पर महात्मा गांधी के पुतले के जरिए उनकी हत्या का सीन दोहराने का आरोप है। अब पुलिस पूजा पांडेय और उसके पति अशोक पांडेय को आज कोर्ट में पेश करेगी। आपको बता दें कि दोनों को मंगलवार तक कोर्ट में सरेंडर करना था। इसके बाद पुलिस उनकी संपत्ति की कुर्की की तैयारी कर रही थी। हालांकि उससे पहले ही पुलिस की एक टीम ने इन दोनों को अलीगढ़ के टप्पल से गिरफ्तार कर लिया।

बापू की पुण्यतिथि के मौके पर 30 जनवरी को पूजा पांडे और उनके पति अशोक पांडे ने अपने कुछ साथियों के साथ गांधीजी की हत्या की सीन दोहराया था। इसके लिए उन्होंने एक पुतले पर गांधीजी का पोस्टर लगाकर उस पर टॉय पिस्टल से गोलियां चलाई थीं। वायरल हुए विडियो में सभी लोग गांधीजी के लिए अपशब्दों का इस्तेमाल करते नजर आ रहे थे। घटना का विडियो सामने आने के बाद अलीगढ़ के गांधीपार्क थाने में पूजा और अशोक समेत 13 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया। इसके बाद पूजा पांडेय अंडरग्राउंड हो गई थी, लेकिन से पुलिस उसकी तलाश में जोरशोर से जुटी थी। पूजा और उसके पति समेत अब तक आठ लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है।

महात्मा गांधी के पुतले पर गोलियां चलाने की घटना के बाद से हिंदू महासभा की पूजा शकुन पांडेय की कई पुरानी तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं, जिनमें वह बीजेपी के दिग्गज नेताओं के साथ नजर आ रही हैं। इन वायरल तस्वीरों में पूजा शकुन पांडेय मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और बीजेपी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष शिवराज सिंह चौहान के साथ भी दिख रही हैं।