UP: थाने में डाका, पुलिस पर आरोप

 

लखनऊ(16 जनवरी): इलाहाबाद में कोतवाली में सनसनीखेज चोरी का मामला सामने आया है। 24 लाख की चोरी का आरोप पुलिस वाले पर ही है, जो मालखाने का इंचार्ज था।

इलाहाबाद पुलिस के आला अधिकारियों के पैरों तले उस वक्त जमीन खिसक गई, जब उन्हें कोतवाली के मालखाने में लाखों की चोरी का पता चला। बात साल 2014 की है, पुलिस ने यूनिवर्सल मल्टी स्टेट क्रेडिट कोआपरेटिव सोसाइटी के कर्मचारियों से एक करोड़ बासठ लाख रुपये की रकम जब्त की थी, जिसे कानूनी प्रक्रिया के बाद कोतवाली के मालखाने में जमा किया गया था। 

मालखाने का चार्ज राजेन्द्र नाम के मुंशी के पास था। करीब छह महीनें पहले राजेन्द्र का तबादला दूसरी कोतवाली में हो गया था। राजेन्द्र मालखाने की चाबी लेकर चला गया था, बीते दिनों कोर्ट ने सोसायटी को जब्त रकम वापस देने का फैसला सुनाया, जिसके बाद पुलिस वालों राजेन्दर को बुलाकर मालखाने से रकम निकालकर उसकी गिनती की, गिनती में 24 लाख रुपए कम पाए गए।

आरोपी मुंशी को गिरफ्तार कर लिया गया है। उससे पूछताछ जारी है ,इसके साथ ही तत्कालीन समय के कुछ और भी पुलिस वाले जांच अधिकारियों के रडार पर हैं। फिलहाल पूरी वारदात के सामने आने के बाद से पुलिस विभाग में हड़कंप मचा हुआ है। पुलिस ही कार्रवाई कर रही है, आरोपी भी पुलिस वाले ही हैं, और कठघरे में कुछ आला अधिकारी भी हैं, जिनकी नाक के नीचे लाखों की चोरी की वारदात को अंजाम दिया गया।