रेल मंत्री को बर्खास्त करें पीएम मोदी: कांग्रेस

नई दिल्ली ( 23 अगस्त ): बढ़ते रेल हादसों पर कांग्रेस ने मोदी सरकार पर करारा हमला बोला है। कांग्रेस ने प्रधानमंत्री से मांग की है कि वह रेल मंत्री सुरेश प्रभु का इस्तीफा मंजूर करें या उन्हें बर्खास्त करें। 

बता दें कि बुधवार को रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने प्रधानमंत्री मोदी से मुलाकात कर लगातार हो रहे रेल हादसों की नैतिक जिम्मेदारी ली है। उन्होंने ऐसे संकेत दिए हैं कि वह रेल मंत्री पद से इस्तीफा दे चुके हैं और पीएम ने उनसे इंतजार करने को कहा है। इससे पहले रेलवे बोर्ड के चेयरमैन ए. के. मित्तल ने बुधवार को इस्तीफा दे दिया।

कांग्रेस ने रेल हादसों के लिए मोदी सरकार पर सवाल खड़ा करते हुए प्रधानमंत्री से पूछा है कि वह बताएं की रेल सेफ्टी को लेकर सरकार ने क्या रोडमैप तैयार किया है। कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने सीधे-सीधे प्रधानमंत्री पर हमला करते हुए कहा कि अहमदाबाद से मुंबई तक बुलेट ट्रेन चलाने के लिए प्रधानमंत्री जापान से 1 लाख करोड़ रुपये का कर्ज ले सकते हैं तो रेलवे सेफ्टी के लिए 46 हजार करोड़ रुपये का इंतजाम क्यों नहीं हो सकता।

सुरजेवाला ने पूछा कि मोदी सरकार बताए कि रेल सेफ्टी को लेकर क्या रोडमैप है, यात्रियों की सुरक्षा के लिए क्या रोडमैप है और बीजेपी सरकार रेल सेफ्टी के लिए 46 हजार करोड़ रुपये कब तक आवंटित कर रही है? 

सुरजेवाला ने कहा कि 3 साल में 2 बार रेल मंत्री बदले गए लेकिन स्थिति में कोई सुधार नहीं हुआ। कांग्रेस प्रवक्ता ने प्रधानमंत्री मोदी से पूछा कि रेल हादसों के लिए जिम्मेदार लोगों के खिलाफ क्या गैरइरादतन हत्या का केस दर्ज करवाएंगे? सुरजेवाला ने दो टूक कहा कि रेल मंत्री का इस्तीफा मंजूर किया जाए या उन्हें पद से हटाया जाए।