बिना सिम के किसी भी मोबाइल में चला सकते हैं WhatsApp


नई दिल्ली (26 मई): अगर आप सोशल नेटवर्किंग साइट WhatsApp का यूज करते हैं तो ये खबर जानना अपके लिए बहुत जरूरी है, क्योंकि आज हम आपको एक ऐसी ट्रिक बताने जा रहे हैं जिससे आप बिना सिम के किसी भी मोबाइल में WhatsApp चला सकते हैं।


इसके लिए आपको दूसरे फोन में उस सिम को लगाने की जरूरत नहीं पड़ेगी, जिससे आप WhatsApp चलाते हैं। यानि अगर आपके के पास दो फोन है तो आप किसी भी फोन में सिम चेंज किए बिना WhatsApp चला सकते हैं। अगर आप टैबलेट पर WhatsApp चलाना चाहते हैं तो भी ये ट्रिक आपके काम की है।


करना होगा ये काम...

- जैसे ही आप दूसरे फोन में जिसमें आपकी सिम नहीं है WhatsApp ओपन करते हैं तो WhatsApp आपसे नंबर को वेरिफाई करने को कहेगा है। इसमें आपको अपना मोबाइल नंबर डालना होगा। मोबाइल नंबर डालते ही उस पर एक वेरिफिकेशन कोड आएगा। इसको डालते ही दूसरे फोन में WhatsApp ओपन हो जाएगा।

- इसके लिए दोनों फोन या टैबलेट में WhatsApp ऐप इंस्टॉल होना जरूरी है।

- साथ ही दोनों फोन में इंटरनेट कनेक्शन होना जरूरी है। डाटा नहीं होगा तब भी wi-fi से कनेक्ट करके भी आप दूसरे फोन में WhatsApp चला सकते हैं।

- जिस दूसरे फोन में आपको सिम के बिना WhatsApp चलाना है, उसमें WhatsApp ओपन करें। ओपन करते ही आपसे नंबर को वेरिफाई करने को कहेगा।

- यहां आपको मोबाइल नंबर एंटर करना होगा। जो नंबर आपके WhatsApp पर रजिस्टर है वहीं नंबर डालें। अब आपके रजिस्टर नंबर पर WhatsApp की तरफ से मैजेस भेजा जाएगा, जिसमें 6 डिजिट का कोड होगा।

- इस कोड को एंटर करते ही दूसरे मोबाइल में WhatsApp चलने लगेगा। इसके लिए आपको दूसरे फोन में सिम लगाने की जरूरत नहीं होगी।