कुत्ते का मुंह टेप से बंद कर फेसबुक पर फोटो डाली, मालकिन को 60 दिन की जेल

न्यूयॉर्क (7 जून) अमेरिका में एक महिला को अपने पालतू कुत्ते के साथ बेरहमी से पेश आने के लिए 60 दिन जेल की सज़ा सुनाई गई है। 45 वर्षीय कैथरिन लेमान्सकी ने अपने कुत्ते ब्राउन का मुंह टेप से बंद कर दिया था। फिर फेसबुक पर फोटो डालकर अपनी इस करतूत का बखान भी किया था।  

डिस्ट्रिक्ट जज जैकी ब्रेवर ने कहा कि ये वो मामला है जिसमें तस्वीर खुद ही हज़ार शब्द बोलती है। कैथरीन की 60 दिन की सज़ा को एक साल तक प्रोबेशन के लिए निलंबित रखा गया है। हालांकि चॉकलेटी रंग के ब्राउन को कैथरीन के पास ही रखने का आदेश दिया गया है। नॉर्थ कैरोलिना पुलिस ने अपनी रिपोर्ट में ब्राउन को सुरक्षित बताने के साथ अच्छी देखभाल मिलने की बात कही।  

एनिमल कंट्रोल ऑफिसर की गवाही के मुताबिक कैथरीन ने कुत्ते का मुंह टेप से बंद कर देना कबूल किया था। कैथरीन को कोर्ट फीस भरने का भी आदेश दिया गया।

कैथरीन की पोस्ट पर सोशल मीडिया यूजर्स ने भी उसे बहुत कोसा था। इस पोस्ट को 3 लाख बार शेयर किया गया था। इस पोस्ट पर कैथरीन ने लिखा था- 'ये होता है जब तुम चुप नहीं करते।' कैथरीन ने बाद में इसे मज़ाक बताया था। कैथरीन ने कोर्ट को भी बताया कि सिर्फ 15-20 सेकंड के लिए ही कुत्ते का मुंह टेप से बंद रहा था।