नॉर्थ कोरिया पर हमला कर सकता है अमेरिका

न्यूयॉर्क (6 जुलाई): नॉर्थ कोरिया के इंटरकंटिनेंटल मिसाइल परीक्षण से अमेरिका काफी चिढ़ा हुआ है, जिसके बाद उसकी तरफ से एक के बाद एक कई कड़ी प्रतिकियाएं आ रही है। संयुक्त राष्ट्र में अमेरिका की राजदूत निक्की हेली ने तो नॉर्थ कोरिया के खिलाफ सैन्य ताकत प्रयोग करने की बात तक कह डाली।

संयुक्त राष्ट्र में निक्की हेली ने कहा कि इस परीक्षण ने दुनिया को और ज्यादा खतरनाक जगह बना दिया है। अमेरिका परमाणु ताकत वाले नॉर्थ कोरिया के कारण पैदा हुए खतरे से निपटने में बल प्रयोग करने के लिए भी तैयार है।

संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद की बैठक में निक्की हेली ने कहा कि अमेरिका के पास "भरपूर सैन्य ताकत" है और "अगर जरूरी हुआ तो हम उनका इस्तेमाल करेंगे।" हालांकि निक्की हेली के मुताबिक अमेरिका का ध्यान अभी नॉर्थ कोरिया के खिलाफ प्रतिबंधों का घेरा कसने पर है। इसके लिए अमेरिका जल्द ही प्रस्ताव पेश करेगा।

आपको बता दें कि अमेरिकी और दक्षिण कोरियाई सेना ने जापान सागर में कुछ मिसाइलें भी दागी हैं जो नॉर्थ कोरिया पर हमले की दिशा में उनका निशाना अचूक बनाने की तैयारी कही जा रही हैं। दक्षिण कोरिया और अमेरिका के बीच एक सैन्य साझेदारी है, जिसके तहत दक्षिण कोरिया की सुरक्षा के लिए 28.500 अमेरिकी सैनिक इलाके में तैनात हैं।