ट्रंप ने पाकिस्तान को बनाया 'भिखारी', रोक दी 255 मिलियन डॉलर की मदद

नई दिल्ली(2 जनवरी): अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने जो बोला था वो करके दिखा दिया है। अमेरिका ने पाकिस्तान को दी जाने वाली 255 मिलियन डॉलर (करीब 1626 करोड़ रुपए) की सैन्य मदद रोक दी है। 

- अमेरिका की तरफ से यह कार्रवाई प्रेसिडेंट डोनाल्ड ट्रम्प के पाकिस्तान पर लगाए गए आरोपों के एक दिन बाद की है। 

- बता दें कि ट्रम्प ने नए साल के पहले दिन पाकिस्तान पर आरोप लगाया था कि वो अमेरिका से आतंकवाद के खात्मे के नाम पर 15 साल में 33 बिलियन डॉलर ले चुका है, इसके बावजूद धोखा दे रहा है।

- अमेरिका ने पाकिस्तान को दी जाने वाली 1628 करोड़ रुपए (255 मिलियन डॉलर) की मदद रोकते हुए कहा है कि अब पाकिस्तान को कोई भी मदद करने से पहले यह देखा जाएगा कि इस्लामाबाद ने आतंकवाद के खिलाफ क्या और कितनी कारगर कार्रवाई की है।

- ट्रम्प एडमिनिस्ट्रेशन के एक अफसर ने कहा- अमेरिका 2016 के लिए तय 255 मिलियन डॉलर विदेशी सैन्य मदद पाकिस्तान को जारी नहीं करेगा।

- इस अफसर ने आगे कहा- प्रेडिडेंट डोनाल्ड ट्रम्प पहले ही साफ कर चुके हैं कि पाकिस्तान को अपनी जमीन पर मौजूद आतंकी पनाहगाहों के खिलाफ नतीजे देने वाली करनी होगी। हमारी साउथ एशिया पॉलिसी के हिसाब से पाकिस्तान को एक्शन लेना होगा। यही अमेरिका और पाकिस्तान के रिश्तों का मिजाज तय करेंगे। इसमें आने वाले वक्त की सिक्युरिटी असिस्टेंस यानी सुरक्षा मदद भी शामिल है।