अमेरिका ने चीन को दिखाया आईना, कहा- उसके लिए भी खतरा है उत्तर कोरिया


वाशिंगटन (3 सितंबर): अमेरिका समेत पूरी दुनिया की अनदेखी कर उत्तर कोरिया लगातार परमाणु परीक्षण कर रहा है। आज एकबार फिर तमाम चेतावनियों को नजरअंदाज करते हुए अपना छठा परमाणु परीक्षण किया। लंबी दूरी के मिसाइलों में लोड किए जा सकने वाले शक्तिशाली हाइड्रोजन बम के परीक्षण ने पूरी दुनिया को चिंतित कर दिया है। भारत सहित अमेरिका, चीन, रूस, जापान जैसे देशों ने कड़ी नाराजगी जाहिर की है तो वहीं दक्षिण कोरिया ने अपने सैनिकों को अलर्ट कर दिया है। 

उत्तर कोरिया के छठे परमाणु परिक्षण के बाद एकबार फिर अमेरिका ने चीन पर निशाना साधा है। अमेरिका के राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप ने उत्तर कोरिया के इस परमाणु परीक्षण का विरोध करते हुए चीन को भी आईना दिखाने की कोशिश किया है। राष्ट्रपति ट्रंप ने ट्वीट किया है कि उत्तर कोरिया एक दुष्ट राष्ट्र है और यह चीन के लिए भी खतरा और शर्मिंदगी का कारण बन गया है। उन्होंने उत्तर कोरिया की कथनी और करनी को अमेरिका के लिए शत्रुतापूर्ण और खतरनाक बताया। 

ट्रंप ने एक अन्य ट्वीट में लिखा कि दक्षिण कोरिया को अब मेरी बात समझ आ रही है कि उत्तर कोरिया के साथ तुष्टिकरण वाली बातचीत का असर नहीं होगा। वह केवल एक भी चीज समझता है।