पाकिस्तान को अमेरिका की चेतावनी, सैनिक शहीद होते रहे तो चुप नहीं बैठेगा भारत

वाशिंगटन (10 मई): भारत के खिलाफ पाकिस्तान की शैतानी हरकत से पूरी दुनिया वाकिफ है। पाकिस्तान की इस नापाक हरकत के खिलाफ दुनियाभर में आवाज उठने लगे हैं। पूरी दुनिया का मानना है कि अगर पाकिस्तान का यही रवैया जारी रहा है तो भारत के सब्र का बांध कभी भी टूट सकता है। और पाकिस्तान को ये भारी पर सकता है।


इस सिलसिले में अमेरिका ने पाकिस्तान को चेतावनी भी दी है। अमेरिकी सांसद और हाउस डेमोक्रेटिक कॉकस के अध्यक्ष जो क्राउले ने पाकिस्तान द्वारा भारतीय सेना पर लगातार हो रहे हमलों को लेकर चेतावनी दी है। अमेरिकी सांसद का कहना है कि अगर भारतीय सैनिकों पर इसी तरह हमले होते रहे तो वो चुप नहीं बैठेगा। इसके अलावा सांसद ने पाकिस्तान को उसकी जमीन पर सक्रिय कट्टरपंथी ताकतों पर कार्यवाई करने की भी मांग की।


जो क्राउले का कहना है कि पाकिस्तान समर्थित आतंकी गतविधियों के चलते भारत- पाक सीमा पर पिछले कुछ वक्त से हालात सामान्य नहीं हैं। उन्होंने इस मामले में अमेरिकी सरकार से पाकिस्तान पर दबाब बनाने की मांग भी की। सासंद ने कहा कि ट्रंप प्रशासन को भारत-पाक सीमा पर तनाव पैदा करने वाले आतंकी संगठनों पर कार्रवाई के लिए पाकिस्तान पर दबाव बनाने के प्रयास करना चाहिए।


क्राउले ने कहा कि मेरा मानना है कि यहां इस बात पर जोर दिया है कि उन्हें अपने क्षेत्र के अंदर सक्रिय हिंसक कट्टरपंथी संगठनों के सफाए के लिए और सख्त कदम उठाए, क्योंकि भारत के नागरिकों पर ऐसे ही हमले होते रहे तो भारत शांत नहीं बैठेगा।