पाकिस्तानी आतंकियों से डरा अमेरिका, नागरिकों के लिए जारी किया अलर्ट

नई दिल्ली ( 9 दिसंबर ): चीन के बाद अब अमेरिका पाकिस्तान आतंकियों से डरा। अमेरिका ने शनिवार को अपने सभी नागरिकों के लिए अलर्ट जारी कर उनसे पाकिस्तान की गैर-जरूरी यात्रा टालने की अपील की है। ऐसा विदेशी और पाकिस्तानी आतंकी समूहों द्वारा संभावित आतंकी हमलों के मद्देनजर किया गया है। 

यह चेतावनी पाकिस्तान में लगातार बढ़ रहे आतंकी हमलों, हिंसा को देखते हुए जारी की गई है। बता दें कि इससे पहले शुक्रवार को पाकिस्तान का सहयोगी देश चीन भी अपने नागरिकों के लिए ऐसी ही अडवाइजरी जारी कर चुका है। 

सात महीने बाद यात्रा को लेकर जारी की गई इस चेतावनी में अमेरिकी विदेश मंत्रालय ने सभी अमेरिकी नागरिकों को दक्षिण एशियाई देशों की सभी गौर-जरूरी यात्रा के खिलाफ चेताया है। इससे पहले 22 मई को चेतावनी जारी की गई थी। चेतावनी में कहा गया है कि पाकिस्तान में लगातार कट्टरपंथियी हमले सहित आतंकी हमले हो रहे हैं। सरकारी अधिकारियों, मानवाधिकारों के लिए काम करने वाले, NGO कर्मचारियों, आदिवासियों पर हमले होना बेहद आम हो गया है। 

चेतावनी के मुताबिक, पूरे पाकिस्तान में अमेरिकी नागरिकों को वहां के और विदेशी आतंकी समूहों से खतरा है। आतंकी अमेरिकी राजदूतों को पहले भी निशाना बना चुके हैं और सबूतों से यह साफ है कि वे आगे भी ऐसा करेंगे।