Blog single photo

अमेरिका: 50 से ज्यादा लोगों का हत्यारा हुआ गिरफ्तार

अमेरिका के 79 साल के सीरियल किलर ने लगभग 50 लोगों की हत्या की है। अमेरिकी जांच एजेंसी ने इसका खुलासा किया है। शमूएल लिटिल ने 93 हत्याओं को स्वीकार किया हैं। ज्यादातर महिलाएं शामिल हैं।

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली(7 अक्टूबर): अमेरिका के 79 साल के सीरियल किलर ने लगभग 50 लोगों की हत्या की है। अमेरिकी जांच एजेंसी ने इसका खुलासा किया है।  शमूएल लिटिल ने 93 हत्याओं को स्वीकार किया हैं।जिसमें ज्यादातर महिलाएं शामिल हैं। 1970 और 2005 के बीच इस सीरियल किलर ने ये हत्या की है।  

हालाँकि जांचकर्ताओं ने उनमें से केवल 50 में शामिल होने की पुष्टि की है, उनका मानना है कि लिटिल के सभी अनुमान विश्वसनीय हैं। एफबीआई ने एक वेबसाइट स्थापित की है जिसमें अज्ञात हत्याओं के अपने वीडियोटेपेड यादों को दिखाते हुए, स्केचेस के साथ-साथ उन छोटे लोगों द्वारा खींचा गया है, जिनकी वह हत्या करने का दावा करता है।

"हालांकि, उनके कई की मौते के कारण अलग-अलग हैं।  कुछ शव कभी नहीं मिले, ”एफबीआई ने वेबसाइट पर लिखा है। भले ही किलर पहले से ही जेल में है, लेकिन एफबीआई का मानना है कि प्रत्येक पीड़ित के लिए न्याय प्राप्त करना महत्वपूर्ण है।"

यह सीरियल किलर एक बॉक्सर रह चुका है। इसे सैमुअल मैकडॉवेल के रूप में भी जाना जाता है, पहली बार 2012 में केंटकी में एक बेघर आश्रय में गिरफ्तार किया गया था।

Tags :

NEXT STORY
Top