आतंकवाद पर पाकिस्‍तान को ट्रंप ने दिखाया आईना, बोले- खूंखार आतंकी ओसामा को पाक ने दी थी पनाह

                                                                                                                Image Source: Google

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (19 नवंबर): आतंकवाद के मसले पर पहले से ही अंतरराष्‍ट्रीय फजीहत झेल रहे पाकिस्‍तान को एक बार फिर अमेरिका के राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप ने जमकर लताड़ा है। उन्‍होंने कड़े लहजे में कहा कि इस देश ने आतंकवाद के खिलाफ जंग में कुछ नहीं किया, बल्कि अलकायदा सरगना ओसामा बिन लादेन जैसे खूंखार आतंकी को अपनी सरजमीं पर पनाह दे रखा थी जिसने अमेरिका में 11 सितंबर, 2001 को हुए सबसे भीषण आतंकी हमलों की साजिश कर सैकड़ों निर्दोष लोगों की जान ले ली थी।

गौरतलब है कि ट्रंप का यह बयान ऐसे समय में आया है, जब पिछले ही सप्‍ताह उनके ही प्रशासन ने एक शीर्ष अधिकारी ने कहा था कि पाकिस्तान अल-कायदा के खिलाफ लड़ाई में बेहद प्रभावी सहयोगी रहा। हालांकि उसे हक्कानी नेटवर्क और लश्कर-ए-तैयबा जैसे आतंकी संगठनों के खिलाफ कार्रवाई करने की जरूरत है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मतुाबिक ट्रंप प्रशासन की ओर से यह बयान अमेरिकी विदेश विभाग के आतंकवाद रोधी समन्वयक नाथन एलेक्जेंडर सेल्स ने कांग्रेस की एक बैठक में दिया था। सेल्‍स के बयान ने अमेरिकी राष्‍ट्रपति ट्रंप ने 'फॉक्‍स न्‍यूज' को दिए इंटरव्‍यू में कहा, 'पाकिस्तान ने अमेरिका के लिए कुछ नहीं किया, इसने अलकायदा सरगना ओसामा बिन लादेन को अपने देश में छिपाया हुआ था।' यहां उल्‍लेखनीय है कि अमेरिका ने 2 मई 2011 में एक गोपनीय कार्रवाई में लादेन को पाकिस्‍तान के एबटाबाद में मार गिराया था, जो पाकिस्‍तान की सैन्‍य अकादमी से कुछ ही किलोमीटर दूर था।