किम-जोंग पर बोले ट्रंप- 'हमें एक दूसरे से प्‍यार हो गया है'

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली ( 30 सितंबर ): अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि वह और उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग-उन एक-दूसरे के ‘प्रेम’ में पड़ गए हैं। उत्तर कोरिया के नेता की ओर से मिले ‘खूबसूरत पत्रों’ से उनके बीच दोस्ती गहरी हुई है। रिपब्लिकन पार्टी के एक स्थानीय उम्मीदवार के समर्थन में पश्चिम वर्जीनिया में आयोजित एक रैली में ट्रंप ने शनिवार को उत्तर कोरिया के नेता की काफी प्रशंसा की।

ट्रंप ने रैली में कहा, 'हम प्यार में पड़ गए-ओके? वास्तव में। उन्होंने मुझे बेहद खूबसूरत पत्र लिखे जो काफी अच्छे हैं। हम प्यार में पड़ गए।' ट्रंप ने बताया कि बुधवार को उन्‍हें किम से एक 'असाधारण पत्र' मिला और इसमें उन्‍होंने दोनों नेताओं के बीच जल्‍द ही एक मुलाकात की उम्‍मीद जताई। सोमवार को संयुक्त राष्ट्र महासभा की बैठक में ट्रंप ने उत्तर कोरिया के नेता की प्रशंसा की।

संयुक्त राष्ट्र और कई अन्य देश किम जोंग-उन पर बड़े स्तर पर मानवाधिकार हनन के आरोप लगाते रहे हैं। ट्रंप ने एक साल पहले इसी मंच पर उत्तर कोरिया को ‘पूरी तरह बर्बाद’ करने की धमकी दी थी।

बता दें कि किम जोंग उन और डोनाल्‍ड ट्रंप की इसी साल सिंगापुर में मुलाकात हुई थी। यह दोनों देशों के बीच पहली बैठक थी। दोनों देशों के बीच इससे पहले कभी भी शांति समझौता नहीं हुआ था। ट्रंप-उन की बैठक के बाद से अमेरिका के साथ ही दक्षिण कोरिया से भी उत्‍तर कोरिया के रिश्‍ते बेहतर हुए हैं।