...तो ऐसे खुली पोल कि अमेरिकी नेता भी देखते हैं 'पॉर्न'

नई दिल्ली (17 मई): अमेरिका में सोशल मीडिया पर एक्टिव रहने वाले एक नेता की तब पोल खुल गई, जब उन्होंने एक स्क्रीनग्रैब शेयर किया। इसे शेयर तो किसी और मकसद से किया गया था, लेकिन इसमें कुछ चीजें ऐसी भी दिखाई दे गईं। जो शायद नहीं दिखाई देनी चाहिए थीं।

रिपोर्ट के मुताबिक, ये स्क्रीनग्रैब कांग्रेस के लिए चुनाव लड़ने जा रहे अमेरिकी नेता माइक वेब ने शेयर किया था। हुआ यूं, कि स्क्रीनग्रैब लेते समय ब्राउज़र में कई टैब्स एक साथ खुली हुई थीं। कंजरवेटिव कैंडिडेट माइक वेब अपना सोशल मीडिया अकाउंट खुद ही हैंडल करते हैं। जब उन्होंने ये स्क्रीनग्रैब शेयर किया, तो उसमें खुले दूसरे पेजों के टाइटल की झलक पूरी दुनिया को मिल गई। 

टैब के टाइटल्स में जो नाम दिखाई देते हैं। उन्हें सर्च करने पर साफ पता चलता है कि ये पॉर्न वेबसाइट्स के कंटेंट से संबंधित हैं। शेयर करने के बाद जबतक वेब को इस गड़बड़ी का पता चलता, तब तक लोगों को सबकुछ पता चल चुका था। आखिरकार उन्होंने सुबह 9 बजे पोस्ट को डिलीट कर दिया। डिलीट किए जाने से पहले ही इस पोस्ट को 1.6 हजार लोगों ने शेयर कर दिया था। इसके अलावा 1.9 हजार लोगों ने इसे लाइक भी कर दिया था। 2 हजार कमेंट्स भी आ चुके थे।