US में PAK के खिलाफ पिटीशन को मिले रिकॉर्ड 6.65 लाख वोट

वॉशिंगटन (5 अक्टूबर): प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हर तरह से पाकिस्तान को अलग-थलग करने की रणनीति का खाका तैयार कर चुके हैं। वहीं पाकिस्तान को आतंकी देश करार देने के लिए लगाई गई पिटीशन अमेरिका की सबसे पॉपुलर पिटीशन बनने जा रही है। इसे अब तक 6 लाख 65 हजार 769 वोट मिल चुके हैं।

इस पिटीशन को ओबामा एडमिनिस्ट्रेशन का रिस्पॉन्स आने के लिए जरूरी आंकड़े से पांच गुना ज्यादा वोट मिल चुके हैं। इससे पहले किसी भी व्हाइट हाउस पिटीशन को 3.20 लाख से ज्यादा वोट नहीं मिले हैं।

किसी भी पिटीशन को 3.20 लाख से ज्यादा वोट नहीं मिले​... - पिटीशन में लिखा है, "हम लोग अमेरिकी एडमिनिस्ट्रेशन से अपील करते हैं कि पाकिस्तान को एक आतंकी देश घोषित किया जाए।" - सोमवार तक पिटीशन पर 6 लाख 13 हजार 830 लोगों ने साइन किए थे। - मंगलवार को हुई फाइनल काउंटिंग में 51 हजार 939 वोट और जुड़ गए। इस लिहाज से पिटीशन को मिले कुल वोटों की संख्या 6 लाख 65 हजार 769 पहुंच गई है। - वोटों के लिहाज से इस पिटीशन को अमेरिका की अब तक की सबसे पॉपुलर पिटीशन बताया जा रहा है। इससे पहले 2015 में दायर एक पिटीशन को 3.20 लाख वोट मिले थे। - हालांकि, इस बात की भी संभावना है कि व्हाइट हाउस पूरी जांच करने के बाद ही फाइनल टैली जारी करेगा। - बता दें कि ओबामा एडमिनिस्ट्रेशन के पिटीशन पर विचार करने के लिए 1 लाख वोट मिलना जरूरी है। - अमेरिकी लोगों के लिए व्हाइट हाउस की ओर से ऑनलाइन पिटीशन की यह परंपरा 2011 में शुरू हुई थी।