मिशेल की फोटो शेयर करने पर पाक राजदूत को अमेरिका की फटकार

वाशिंगटन (30 अगस्त): अमेरिका ने पाकिस्तान के राजदूत जलील अब्बास जिलानी को कड़ी फटकार लगाई है। मिली जानकारी के अनुसार, पाक राजदूत ने ट्विटर पर एक तस्वीर साझा की थी,‍ जिसमें वह पत्नी के साथ अमेरिका की प्रथम महिला मिशेल ओबामा के साथ खड़े हैं।

अमेरिका ने कहा है कि पाकिस्तानी राजदूत ने उनका भरोसा तोड़ा है। अमेरिका की नजर में राजदूत जलील का यह बर्ताव आपत्तिजनक था और इसी वजह से उन्हें फटकार लगाई गई है।

मई में मिशेल ने किया था सरप्राइज विजिट गौरतलब है कि अमेरिका की फर्स्ट लेडी मिशेल ओबामा मई महीने में सरप्राइज विजिट पर वॉशिंगटन स्थित पाकिस्तानी एम्बेसी पहुंचीं। पाकिस्तानी राजदूत जलील अब्बास जिलानी ने ट्विटर पर मिसेज ओबामा के एम्बेंसी विजिट की यह तस्वीर शेयर की थी। मिशेल के इस दौरे के कारणों का पता नहीं चला, जबकि यह दौरा ऐसे समय में हुआ है, जब दोनों देशों के रिश्तों में तल्खी है।

जिलानी ने मिशेल ओबामा के दौरे के बाद 27 मई को तस्वीर ट्वीट किया और लिख, 'यह बेहद खुशी की बात है कि पाकिस्तानी एम्बेसी ने अमेरिका की फर्स्ट लेडी की मेजबानी की।' हालांकि, बाद में उन्होंने ट्वीट समेत सभी फोटोज डिलीट कर दीं, लेकिन तब तक फोटोज शेयर हो चुकी थीं।