15 महीने बाद टेनिस कोर्ट पर शारापोवा की धमाकेदार वापसी, बैन के दौरान जी रही थीं ऐसी लाइफ

नई दिल्ली(2 सितंबर): टेनिस कोर्ट पर रुस की दिग्गज खिलाड़ी मारिया शारापोवा ने शानदार वापसी की है। उन्होंने यूएस ओपन के अंतिम 16 में एंट्री मार ली है। शारापोवा अमेरिका की सोफिया केनिन को हराकर अंतिम 16 में जगह बनाई। 

- इससे पहले 15 महीने बाद कोर्ट पर वापसी करने वाली शारापोवा ने दुनिया की नंबर दो खिलाड़ी रोमानिया की सिमोना हालेप को हराकर टेनिस प्रेमियों को चकित कर दिया था। 

- बता दें शारापोवा को 2016 के ऑस्ट्रेलियन ओपन के दौरान मेंडोलियम के सेवन का दोषी पाया गया था। यह दवा प्रतिबंधित है। इसके बाद शारापोवा पर बैन लगा दिया गया था। 

- 15 महीने के बैन के बाद अपना पहला जीतकर शारापोवा ने कहा कि मैंने सोचा था कि यह बाकी मैचों जैसा ही मैच है, बाकी दिनों जैसा ही दिन है, एक और मौका है, लेकिन यह उससे कहीं ज़्यादा था... कभी-कभी आप सोचते हैं कि आप इतनी मेहनत क्यों करते हैं, सो, यही है मेहनत की वजह..."

- बैन लगने से शारापोवा डिप्रेशन का शिकार हो गई थीं। वे खुद को अच्छा फील कराने के नए-नए तरीके ढूंढती रही हैं। फैन्स, फ्रेंड्स और सपोटर्स ने भी उन्हें काफी भला-बुरा कहा, जिसके बाद वे अकेला महसूस करने लगी थीं।

- वे ज्यादातर समय अकेला घूमना ही पसंद करती थीं। उन्होंने अकेलेपन से बचने के लिए जाने-माने हार्वर्ड बिजनेस स्कूल में भी एडमिशन लिया। इसके साथ ही वे कई म्यूजिक कॉन्सर्ट और चैरिटी प्रोग्राम्स में भी शामिल हुईं।

- फ्री टाइम में शारापोवा ने अपनी फिटनेस पर खासा ध्यान देना शुरू किया। वे कई बार अकेले ही जॉगिंग करती भी नजर आईं थीं।