अमेरिका: तूफान में फंसे 2 भारतीय छात्रों को बचाया गया, ICU में भर्ती

नई दिल्ली (29 अगस्त):  अमेरिका के टेक्सस में हार्वे तूफान ने बड़ी ताबही मचाई है। इस तुफान में 2 भारतीय छात्र फंस गए थे जिन्हें सुरक्षित बचा लिया गया है। दोनों भारतीय छात्रों शालिनी और निखिल भाटिया को आईसीयू में भर्ती कराया गया है। दोनों को जिस समय बचाया गया, वे झील में करीब-करीब डूब ही चुके थे। हार्वे तूफान ने टेक्सस में भारी तबाही मचाई है। इससे कम से कम 5 लोगों की मौत हो चुकी है। 

बचाए गए भारतीय छात्र निखिल भाटिया की हालत चिंताजनक है। इलाज के दौरान भाटिया की हालत में अभी तक कोई सुधार नहीं दिखा है। शालिनी की हालत में कुछ सुधार दिखा है। निखिल भाटिया की मां डॉक्टर सुमन भाटिया भारत से अमेरिका जा चुकी हैं और उन्हें ह्यूस्टन स्थित भारतीय वाणिज्य महादूत मदद पहुंचा रहे हैं। शालिनी के भाई भी अमेरिका पहुंच रहे हैं।

टेक्सस राज्य में करीब एक करोड़ 30 लाख लोग विनाशकारी बाढ़ और घनघोर बारिश की वजह मुश्किल में फंसे हैं। इनमें 200 भारतीय छात्र भी शामिल हैं जो यूनिवर्सिटी ऑफ ह्यूस्टन के परिसर में बाढ़ आने से संकट में हैं। रविवार को आया हार्वे तूफान यहां बड़ी तबाही मचाया है। 

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने कहा कि अमेरिका में तूफान 'हार्वे' के चलते ह्यूस्टन यूनिवर्सिटी में पानी भरने से कम से कम 200 भारतीय छात्र फंसे हैं। वे गले तक गहरे पानी में घिरे हैं। वाणिज्य महादूत मदद उपलब्ध कराने के लिए उन तक पहुंच रहे हैं। छात्रों के बारे में अधिक जानकारी का इंतजार है।