पति का सपना पूरा करने US लौटूंगी: मारे गए भारतीय इंजीनियर की पत्नी ने कहा

नई दिल्ली(2 मार्च): अमेरिका में मारे गए भारतीय इंजीनियर श्रीनिवास कुचीभोतला की पत्नी सुनयना दुमाला ने कहा है कि वे पति के सपने को पूरा करने के लिए यूएस लौटेंगी।

- सुनयना ने अपनी फेसबुक पोस्ट में यह कहा है। वह पति श्रीनिवास की बॉडी के साथ अभी भारत में हैं। बता दें कि 22 फरवरी की रात कंसास सिटी के एक बार में श्रीनिवास की गोली मार कर हत्या कर दी गई थी।

- श्रीनिवास की मां ने अपने छोटे बेटे साई किशोर को अमेरिका वापस जाने से रोक दिया है, वहीं दूसरी तरफ सुनयना कंसास लौटने के लिए प्रतिबद्ध (Determined)हैं।

- सुनयना ने कहा है, "मैं कंसास में अपनी लाइफ फिर से शुरू करने के लिए Determined हूं, जहां हम कुछ साल पहले अपने सपने को पूरा करने के लिए गए थे, वहां हमने अपना घर बनाया और परिवार शुरू करने की प्लानिंग की थी।"

- सुनयना ने फेसबुक पोस्ट में अपने पति को श्रद्धांजलि देते हुए कहा है, "यह सवाल हर इमिग्रेंट्स के दिमाग में है...क्या हम वहां से बिलॉन्ग करते हैं।"

- सुनयना दुमाला ने अपने माइग्रेशन स्टेटस से जुड़े काम के लिए यूएस कांग्रेस सांसद केविन यॉडर और सीनेटर जेरी मोरान को थैंक्स बोला है।

- उन्होंने लिखा है, "यह मेरे श्रीनु का सपना है। मैं श्रीनिवास के लिए कम से कम इतना तो कर ही सकती हूं, वे अपना सपना मेरी आंखों से पूरा होते देखेंगे। अमेरिका वापस लौटने के लिए मेरे पास यही वजह है।"

- श्रीनिवास के पास H1B वीजा था जबकि सुनयना के पास H4 डिपेंनडेंट वीजा। इसी कारण यह चिंता है कि ट्रम्प सरकार सुनयना को अमेरिका लौटने और वहां रहने की इजाजत नहीं देगी।

- सुनयना ने इस संकट की घड़ी में सपोर्ट के लिए माइक्रोसॉफ्ट के सीईओ सत्या नडेला और कमला हैरिस को भी थैंक्स बोला है। उन्होंने वर्ल्ड लीडर से यह अपील भी की है कि वे ह्यूमन राइट्स के सपोर्ट में आवाज उठाएं।