अगर जीता तो ही मानूंगा चुनाव नतीजे: ट्रंप

नई दिल्ली(21 अक्टूबर): अमेरिका में राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप ने एक बयान देकर फिर विवाद पैदा कर दिया है। उन्होंने कहा कि अगर वो जीतेंगे तभी चुनाव के नतीजे स्वीकार करेंगे। तो क्या ट्रंप जीतेंगे तभी परिणाम को स्वीकार करेंगे अगर हार गए तो ! उन्होंने साफ कहा कि अगर संदिग्ध नतीजे आते हैं तो वो कानूनी चुनौती भी दे सकते हैं।

ट्रंप के इस बयान के बाद वहां के राजनीतिक गलियारों में हलचल मच गई है और लोग हैरान हैं। दरअसल डोनाल्ड ट्रंप ने ये बयान आखिरी प्रेसिडेंशियल डिबेट में हिस्सा लेने के दौरान कही। इस बयान पर उनकी प्रतिद्वंदी हिलेरी क्लिंटन ने उनके इस बयान को खौफनाक तो वहीं अमेरिकी मीडिया ने इसे लोकतंत्र का अपमान करार दिया है।

ट्रंप पिछले कुछ हफ्तों से लगातार चुनाव में धांधली की आशंका जता रहे हैं। इस संबंध में बहस के संचालक क्रिस वालेस ने उनसे पूछा कि क्या वह शांतिपूर्ण तरीके से सत्ता में बदलाव का साथ देंगे? इसके जवाब में ट्रंप ने कहा कि वो समय आने पर इसका जवाब देंगे। तब तक वो लोगों को संदेह में रखेंगे।

उल्लेखनीय है कि प्राइमरी चुनावों के दौरान ट्रंप ने उम्मीदवार घोषित नहीं करने पर रिपब्लिकन पार्टी को हिंसा की धमकी दी थी।