मालकिन ने रिलीव होने के लिए छोड़ा, कुत्ता पहुंच गया मैराथन में, पाया 7वां नंबर

नई दिल्ली (26 जनवरी) :   लुडिविन नाम का एक कुत्ता इंटरनेट की सनसनी बना हुआ है। ढाई साल के इस मादा कुत्ते को उसकी मालकिन ने घुमाते समय रिलीव होने (पेशाब करने के लिए) छोड़ा। लेकिन लुडिविऩ जा पहुंची हॉफ मैराथन के लिए दौड़ लगा रहे प्रतिभागियों के बीच। लुडिविन ने ना सिर्फ 21 किलोमीटर लंबी हॉफ मैराथन पूरी की बल्कि सभी 165 प्रतिभगियों में 7वें नंबर पर रही। लुडविन को दौड़ पूरी करने में डेढ़ घंटा लगा। लुडिविन से कम समय में जिन छह धावकों ने हॉफ मैराथन पूरी की, वे सभी पुरुष थे।        

अलाबामा के एल्कमोंट में रहने वाली लुडिविन पूरी ताकत के साथ ट्रैकलेस ट्रेन ट्रेक हॉफ मैराथन में ऑफिशियल तौर पर दौड़ रहे प्रतिभागियों के साथ भागी।

सीएनएन की रिपोर्ट के मुताबिक रेस डायरेक्टर ग्रेटा आर्मस्ट्रान्ग ने लुडिविन के कारनामे को अऩोखा बताया। लुडिविन की मालकिन एप्रिल हैमलिन ने बताया कि वो साथ के फॉर्महाउस में रहती है, उसे लुडिविन के हॉफ मैराथन में दौड़ने का तब पता चला जब उनकी एक दोस्त ने इस बारे में बताया। पहले तो हैमलिन को लगा कि लुडिविन ने कोई गलत काम किया और वो मैराथन में दौड़ रहे लोगों के लिए परेशानी का सबब बन गई। लेकिन बाद में जब पूरा किस्सा पता चला तो हैमलिन की खुशी का ठिकाना नहीं रहा।

 लुडिविन को उसके अनोखे कारनामे के लिए मेडल से सम्मानित किया गया।  

देखे विडियो में लुडिविन की कुछ तस्वीरें-

[embed]https://www.youtube.com/watch?v=ahrAyjmCMDM[/embed]