अमेरिकी अख़बार ने लता को बताया 'तथाकथित प्लेबैक सिंगर', सोशल मीडिया यूजर्स नाराज़

नई दिल्ली (1 जून) :  स्टैंड अप कॉमेडियन तन्मय भट्ट की ओर से स्नैपचैट वीडियो में भारत रत्न पुरस्कार विजेता लता मंगेशकर और सचिन तेंदुलकर के 'अपमान' को लेकर उनकी सर्वत्र निंदा जारी है। अब अमेरिका के प्रतिष्ठित अखबार न्यूयॉर्क टाइम्स में प्रकाशित एक लेख में लता मंगेशकर को 'तथाकथित प्लेबैक सिंगर' लिखा गया है। लता मंगेशकर के लिए इस तरह के शब्द के इस्तेमाल पर सोशल मीडिया यूजर्स ने कड़ी नाराजगी जताई है। 

लेख में लिखा गया है- "स्नैपचैट पर क्रिएट गालियों से भरे वीडियो में मिस्टर भट्ट ने फेस स्वैप एप के ज़रिए बेहद लोकप्रिय क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर, जो 2013 में रिटायर हो गए हैं, और बॉलिवुड की एक तथाकथित प्लेबैक सिंगर लता मंगेशकर, जिनका करियर 1940 के दशक में शुरू हुआ था, की नकल उतारी गई है।"

लेख प्रकाशित होते ही सोशल मीडिया यूजर्स ने लता मंगेशकर के लिए इस तरह के शब्द के इस्तेमाल को लेकर सख्त ऐतराज़ जताना शुरू कर दिया। एक ट्विटर यूज़र भामिनी रविशंकर ने ट्वीट किया- "लता मंगेशकर के लिए 'तथाकथित'  प्लेबैक सिंगर कहना। कोई बात नहीं मैं इसके लिए तुम्हें माफ़ करता हूं। तुम ऐसे देश से संबंध रखते हो जो ट्रम्प को राष्ट्रपति चुनने जा रहा है।"

ट्विटर यूज़र स्मिता बरूआ ने लिखा- "लता मंगेशकर तथाकथित गायिका है- क्या ये स्पूफ़ था। अगर नहीं तो आगे क्या? सिनात्रा और व्हिटनी हूस्टन भी 'तथाकथित सिंगर' हैं?"