किम से डरा अमेरिका, एक झटके में 90 फीसदी अमेरिकियों को उतार सकता है मौत के घाट

नई दिल्ली(13 अक्टूबर): उत्तर कोरिया की लगातार बढ़ती मिसाइल और परमाणु क्षमता पर अमेरिकी संसद ने गंभीर चिंता जताई है। अमेरिकी कांग्रेस ने चेताया कि उत्तर कोरिया मिसाइल या सैटेलाइट के जरिए न्यूक्लियर EMP बम से हमला करके एक झटके में एक साल के अंदर ही 90 फीसदी अमेरिकियों को मौत के घाट उतार सकता है। 

- अमेरिकी विशेषज्ञों का कहना है कि उत्तर कोरिया इलेक्ट्रॉनिक पावर ग्रिड को तबाह कर सकता है। 

- कांग्रेस में सुनवाई के दौरान विशेषज्ञों ने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और पेंटागन से देश के इलेक्ट्रॉनिक पावर ग्रिड की सुरक्षा के लिए जल्द कदम उठाने को कहा है। 

- इनका कहना है कि उत्तर कोरिया अमेरिका के लिए लगातार खतरा बनता जा रहा है। अगर जल्द ही उत्तर कोरिया को रोका नहीं गया, तो भीषण तबाही मचा सकता है। 

- उत्तर कोरिया कई दफा सार्वजनिक तौर पर अमेरिका को तबाह करने की धमकी दे चुका है। वह साफ लहजे में चेता चुका है कि अगर अमेरिका ने उसे उकसाने की कोशिश की, तो वह उस पर परमाणु हमला कर सकता है। 

- यह भी आशंका जताई जा रही है कि उत्तर कोरिया की ओर से हाल ही में किए गए मिसाइल परीक्षण EMP स्ट्राइक क्षमता बढ़ाने के लिए किए गए हैं। विशेषज्ञों का कहना है कि उत्तर कोरिया के पास अमेरिका तक हमला करने वाली मिसाइले हैं। वह खुले तौर पर इसका ऐलान भी कर चुका है।