MNC का यह अधिकारी चाइल्ड पोर्नोग्रफी करता था सर्कुलेट, हुआ गिरफ्तार

नई दिल्ली ( 18 जनवरी ): सीआईडी ने हैदराबाद के एक मल्टिनैशनल फर्म में काम करने वाले एक 42 वर्षीय अमेरिकी नागरिक को चाइल्ड पोर्नोग्रफी रैकेट से जुड़े मामले में गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार हुए आरोपी की पहचान 42 वर्षीय जेम्स किर्क जोन्स के रुप में हुई है। वह इंटरनेट पर चाइल्ड पोर्नोग्रफी को सर्कुलेट करता था।

अमेरिका के न्यू जर्सी के निवासी जेम्स वर्ष 2012 से ही हैदराबाद के एक MNC में वाइस प्रेजिडेंट के पद पर कार्यरत है। वह यहां के माधापुर इलाके में रहता है। तीन दिन पहले ही इंटरपोल ने भारतीय पुलिस को यहां से चाइल्ड पोर्नोग्रफी के सर्कुलेट होने की जानकारी दी थी। विशेष आईपी अड्रेस के लोकेशन के आधार पर तेलंगाना सीआईडी के साइबर क्राइम पुलिस ने आरोपी जोन्स के खिलाफ कार्रवाई की।

खबरों के मुताबिक पहले तो आरोपी के घर पर नजर रखी गई और सीसीटीवी फुटेज खंगाला गया। इसके बाद मंगलवार को आरोपी के घर पर छापेमारी करते हुए एक लैपटॉप और चाइल्ड पोर्नोग्रफी से जुड़े 29,288 फोटो और वीडियो को बरामद किया। उसने सोशल मीडिया पर इस काम में लिप्त अन्य लोगों के साथ एक ग्रुप भी बना रखा था।

सीआईडी की IG सौम्या मिश्रा ने बताया, 'जोन्स अविवाहित है। उसने स्वीकार किया कि उसे बचपन से ही चाइल्ड पॉर्नोग्रफी देखने का शौक था। वह इंटरनेट पर ऐसी सामग्रियों को ही देखता और डाउनलोड करता था। उसके पास से एडल्ट सामग्री से भरे हार्ड डिस्क और आईफोन भी बरामद किए गए।' आरोपी को IT ऐक्ट 2000 के सेक्शन 67 A और B तहत मुकदमा दर्ज किया गया है। उसे न्यायिक हिरासत में रखा गया है और कोर्ट में पेश किया जाएगा। दोषी करार दिए जाने पर उसे 5 साल तक जेल की कैद हो सकती है।