आज कांग्रेस में शामिल होंगी उर्मिला मातोंडकर, यहाँ से लड़ सकती हैं चुनाव


न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (27 मार्च): बॉलिवुड की 'छम्मा छम्मा' गर्ल  उर्मिला मातोंडकर आज कांग्रेस का हाथ थाम सकती है। खबरों के मुताबिक कांग्रेस के लिए मुंबई उत्तर सीट पर कोई भी उम्मीदवार चुनाव लड़ने को तैयार नहीं था। इसलिए पार्टी इस सीट पर किसी ऐसे उम्मीदवार को उतारना चाहती है जो बीजेपी से टक्कर ले सके। उर्मिला मातोंडकर आज राहुल गांधी से भी मुलाकात कर सकती हैं। 

उर्मिला के मुंबई उत्तर सीट से कांग्रेस की ओर से चुनाव लड़ने की बात कही जा रही है, हालांकि कांग्रेस के नेताओं और उर्मिला की ओर से इसे लेकर अभी कोई भी बयान नहीं दिया गया है। पिछली बार निरुपम यहां से साढ़े 4 लाख वोटों से हारे थे. यही वजह है कि इस बार कांग्रेस यहां से अभिनेत्री उर्मिला मातोंडकर को उतार सकती है। इसी सीट से मराठी कलाकार आसावरी जोशी और टीवी कलाकार शिल्पा शिंदे के नाम भी है। कांग्रेस नेताओं का मानना है कि उर्मिला मातोंडकर उनका ये प्रपोजल स्वीकार कर लेंगी और इस सीट पर उन्हें भारी मतों से जीत मिलेगी. .अभी इस सीट से बीजेपी के गोपाल शेट्टी सांसद हैं। उन्हीं के खिलाफ कांग्रेस उर्मिला मातोंडकर को चुनावी मैदान में उतारना चाहती है।
बता दें कि मुंबई की 6 लोकसभा सीटों के लिए चौथे चरण में 29 अप्रैल को मतदान होगा, और इसी दिन राज्य की 17 अन्य सीटों के लिए भी वोट डाले जाएंगे। यदि उर्मिला मातोंडर को उम्मीदवार बनाया जाता है तो उनका मुकाबला भारतीय जनता पार्टी के मौजूदा सांसद गोपाल शेट्टी से होगा। इस सीट को बीजेपी का गढ़ माना जाता है। हालांकि बॉलिवुड अभिनेता गोविंदा ने वर्ष 2004 में पूर्व पेट्रोलियम मंत्री राम नाईक को यहां से पराजित किया था। नाईक इस समय उत्तर प्रदेश के राज्यपाल हैं। नाईक को वर्ष 2009 में संजय निरूपम के हाथों फिर हार का सामना करना पड़ा था। लेकिन साल 2014 में मोदी लहर के दौरान गोपाल शेट्टी ने निरूपम को पराजित कर दिया।
45 वर्षीय उर्मिला ने मराठी फिल्म ‘जाकोल 1988’ से सात साल की उम्र में एक बाल कलाकार के रूप में अपने करियर की शुरुआत की थी। फिल्मों की बात करें तो उर्मिला मातोंडकर रंगीला, जुदाई, सत्या, कौन, भूत, मस्त, दिल्लगी, जंगल जैसी फिल्मों में बेहतरीन एक्टिंग करके दर्शकों का दिल जीत चुकी है। कुछ समय पहले उर्मिता फिल्क 'ब्लैकमेल' के गाने 'बेवफा ब्यूटी' में नज़र आईं थीं।