Blog single photo

UPSC प्री एग्जाम 2018: सिविल सर्विसेस प्रारंभिक परीक्षा आज, ध्यान रखें ये 5 बातें

यूपीएससी की सिविल सर्विसेस प्रारभिक परीक्षा कल यानी 3 जून को आयोजित होगी। तीन चरणों में आयोजित होने वाली सिविल सेवा परीक्षा के लिए यह पहले चरण की परीक्षा है।

नई दिल्ली (03 जून): यूपीएससी की सिविल सर्विसेस प्रारभिक परीक्षा कल यानी 3 जून को आयोजित होगी। तीन चरणों में आयोजित होने वाली सिविल सेवा परीक्षा के लिए यह पहले चरण की परीक्षा है। इसमें सफल होने वाले उम्मीदवारों को मेन्स परीक्षा देनी होगी और अंत में साक्षात्कार से गुजरना होगा।

यूपीएससी की इस परीक्षा के जरिए देश में आईएएस, आईपीएस, आईएफएस और अन्य सरकारी विभागों के अधिकारी चयनित किए जाते हैं।

यूपीएससी सिविल सर्विसेस प्री की परीक्षा के लिए उम्मीदवारों के पास बहुत ही कम वक्त बचा है ऐसे में कुछ टिप्स जरूर ध्यान रखें। जिससे की आपकी परीक्षा सफलता पूर्वक संपन्न हो-

ध्यान रखें ये बातें-

-प्रारंभिक परीक्षा के दो पेपर एक ही दिन दो पालियों पहली 9:30 से, दूसरी 2:30 से होंगे। ऐसे में लंच के वक्त समय का विशेष ध्यान रखें।-ओएमआर शीट भरने में किसी भी प्रकार की जल्दबाजी न करें। ओएमआर शीट सही तरीके से और सफाई के साथ भरें। -परीक्षा से पूर्व तनावमुक्त रहें और इस बात की जरा भी परवाह न करें कि कैसे प्रश्न आएंगे या क्या पूछा जाएगा। ऐसा भरोसा करें कि आपने जो टॉपिक्स पढ़ें हैं उन्हीं से ही प्रश्न पूछे जाएंगे।-परीक्षा के एक या दो घंटे पहले रिवीजन करने से बचें।-कोशिश करें कि परीक्षा स्थल पर समय से एक घंटे पूर्व ही पहुंच जाएं। छात्र परीक्षा से पहले ही अपना परीक्षा स्थल देख लें तो बेहतर होगा।

Tags :

NEXT STORY
Top