ऐसा है फिएट की नई हैचबैक कार का केबिन, पुंटो की जगह लेगी

फिएट इन दिनों एक नई हैचबैक पर काम रही है और सोशल मीडिया के जरिये इसके केबिन और सेंटर कंसोल की झलक सामने आई है। इस नई कार की झलक दिसंबर-2015 में टेस्टिंग के दौरान भी देखने को मिली थी। कंपनी ने कुछ समय पहले पुंटो और सेकंड जनरेशन की पालियो को बंद करने के संकेत दिए थे, ऐसे में अटकलें हैं कि एक्स6एच को पुंटो और पालियो के स्थान पर उतारा जा सकता है। ब्राजील में एक्स6एच को इस साल मई महीने में लॉन्च किया जाएगा।

तस्वीरों पर ध्यान दें तो इसका डैशबोर्ड फिएट की टिपो सेडान से मिलता-जुलता है। टिपो, यूरोपीय बाजार में उपलब्ध है। सबसे ज्यादा समानता इसके स्टीयरिंग व्हील, ट्विन-पॉड इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और फ्री-फ्लोटिंग इंफोटेंमेंट सिस्टम में नज़र आएगी। इसका स्टीयरिंग व्हील बड़ा है और इस पर कंट्रोल स्विच दिए गए हैं।

संभावना है कि एक्स6एच में फिएट का 7 इंच का यू-कनेक्ट इंफोटेंमेंट सिस्टम मिलेगा, जो एपल कारप्ले और गूगल एंड्रॉयड ऑटो सपोर्ट करेगा। यह खासियत इसे भारत में अपनी प्रतिद्विंदी कारों के मुकाबले में बेहतर बनाएगी। यहां इसका मुकाबला मारूति सुज़ुकी बलेनो, हुंडई एलीट आई20 और होंडा जैज़ से होगा। बलेनो में एपल कारप्ले की सुविधा दी गई है और बाकी कंपनियां भी अपनी कारों में स्मार्टफोन इंटीग्रेशन फीचर को जल्द ही देना शुरू कर रही हैं।

कारदेखो

ऐसा है फिएट की नई हैचबैक कार का केबिन, पुंटो की जगह लेगी