डीएमके प्रमुख स्टालिन ने किया पीएम उम्मीदवार के लिए राहुल गांधी का समर्थन



न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (16 दिसंबर): रविवार को डीएमके मुख्यालय में रविवार को दिवंगत एम. करुणानिधि की प्रतिमा के अनावरण समारोह में विपक्षी एकता की झलक दिखी। खास बात यह है कि डीएमके प्रमुख एम. के. स्टालिन ने प्रधानमंत्री पद के लिए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की उम्मीदवारी के समर्थन का ऐलान किया। इस तरह, 2019 के आम चुनाव से पहले विपक्ष के संभावित ऐंटी-मोदी, ऐंटी-बीजेपी फ्रंट के नेतृत्व के लिए राहुल गांधी का नाम फिर चर्चाओं में आ गया है।  





स्टालिन ने कहा, 'राहुल में मोदी सरकार को हराने की काबिलियत है। तमिलनाडु की तरफ से, 2019 के लोकसभा चुनाव के लिए पीएम पद के लिए उम्मीदवारी के लिए मैं राहुल गांधी के नाम का प्रस्ताव रखता हूं।' प्रधानमंत्री मोदी पर हमला करते हुए स्टालिन ने कहा कि प्रधानमंत्री के कार्यकाल में देश 15 साल पीछे चला गया है और अगर उन्हें (पीएम मोदी) एक और मौका मिला तो देश 50 साल पीछे चला जाएगा।





एम. करुणानिधि की प्रतिमा का अनावरण सोनिया गांधी ने किया। डीएमके के इस समारोह में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, टीडीपी प्रमुख और आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चन्द्रबाबू नायडू, सीपीएम के वरिष्ठ नेता व केरल के मुख्यमंत्री पी. विजयन समेत तमाम दिग्गज मौजूद थे।





कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने इस दौरान मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा। राहुल गांधी ने कहा कि हम किसी को भी हमारे देश के प्रतिष्ठित संस्थानों को बर्बाद नहीं करने देंगे। उन्होंने कहा कि करुणानिधि ने इस देश की संस्थाओं की रक्षा की थी लेकिन अब देश में ऐसी सरकार है जो लगातार तमिलनाडु और देश की आवाज और संस्कृति पर हमला कर रही है। उन्होंने कहा कि करुणानिधि जी को याद करते हुए हम लोग एक साथ मिलकर आने वाले चुनावों में बीजेपी को हराने जा रहे हैं।




इससे पहले यूपीए चेयरपर्सन और कांग्रेस नेता सोनिया गांधी ने रविवार को तमिलनाडु में एम. करुणानिधि की कांसे की प्रतिमा का अनावरण किया। डीएमके अध्यक्ष एम. के. स्टालिन ने पार्टी मुख्यालय में सोनिया गांधी का स्वागत किया।




सोनिया ने यहां कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन. चंद्रबाबू नायडू, केरल के मुख्यमंत्री पिनरई विजयन और पुडुचेरी के मुख्यमंत्री वी. नारायणस्वामी, डीएमके और अन्य दलों के नेताओं, फिल्म कलाकारों और उद्योगपतियों की मौजूदगी में डीएमके मुख्यालय अन्ना अरिवालायम में पूर्व मुख्यमंत्री करुणानिधि की प्रतिमा का अनावरण किया। अभिनेता से राजनेता बने रजनीकांत भी समारोह में शामिल हुए।