योगी राज में भी नहीं मिली एंबुलेंस, सड़क पर हुई महिला की डिलीवरी

अनिल तिवारी, बहराइच (30 अप्रैल): सीएम योगी के यूपी में एंबुलेंस की भारी कमी है। बहराइच में लेबर पेन से तड़प रही महिला को अस्पताल पहुंचाने के लिए 102 और 108 नंबर पर कॉल किया गया, लेकिन एंबुलेंस नहीं मिली। घरवाले मजबूरन बाइक का इंतजाम कर महिला को लेकर अस्पताल की तरफ दौड़े, लेकिन रास्ते में ही सड़क के किनारे जमीन पर डिलीवरी हो गई। गनीमत ये है कि मां और बच्चा दोनों ठीक है।


यूपी के बहराइच की इस महिला को जब लेबर पेन हुआ तो घरवालों ने 108 और 102 पर कॉल करना शुरू किया। एंबुलेंस बुलानी चाही, लेकिन एंबुलेंस नहीं आई। महिला को घर से बाइक पर बिठाकर अस्पताल पहुंचाने की कोशिश की गई। कुछ दूर सड़कों पर जाने के बाद बेइंतेहा लेबर पेन की वजह से महिला सड़क पर गिर गई और खुले आसमान के नीचे सड़के के किनारे दर्द से तड़पने लगी।


महिला को सड़क पर तड़पता देखकर आस पास की महिला इक्ट्ठा हो गईं। ईंट पत्थर और गंदगी से भरी सड़क पर महिलाओं की मदद से लेबर पेन से कराह रही महिला ने बच्चे को जन्म दे दिया और खुद बेसुध हो गई। गनीमत है कि ये महिला और उसका बच्चा सुरक्षित हैं।


सरकार दावा करती हैं कि उन्होंने एंबुलेंस का इंतजाम किया है, लेकिन क्या इतनी एंबुलेंस सरकार ने दी हैं। ये तस्वीरें तस्दीक करती हैं कि सरकार के दावे बिल्कुल हवा हवाई हैं या फिर सिस्टम बीमार है।