यूपी: मंत्रीजी को खुश करने के लिए अस्पताल से मरीजों को भगाया


                                                 प्रतीकात्मक तस्वीर


नई दिल्ली ( 28 मई ): आगरा के एक अस्पताल ने मरीजों केवल इसलिए भगा दिया कि उसे मंत्री खुश करना था। जी हां आगरा के एसएन मेडिकल कॉलेज ऐंड हॉस्पिटल में शनिवार को प्रदेश के मंत्री आशुतोष टंडन ने किया जो मरीजों के लिए मुश्किल खड़ा कर दिया। मंत्रीजी का अस्पताल का दौरा वहां भर्ती मरीजों के लिए शामत लेकर आ गया। अस्पताल में क्षमता से अधिक संख्या में मरीज नहीं हैं यह साबित करने के लिए आनन-फानन में मरीजों को वॉर्ड से दूसरी जगह जाने के लिए कह दिया गया।


इस पूरी प्रक्रिया में सबसे अधिक मुश्किल गंभीर हालत में भर्ती मरीजों को आई, जिन्हें अस्पताल के कर्मचारियों ने कहीं और शिफ्ट हो जाने का फरमान सुनाया। चिलचिलताती धूप में कुछ मरीजों को अस्पताल के जमीन पर बैठकर गुजारा करना पड़ा। अस्पताल की हालत कितनी अच्छी है यह साबित करने के लिए अस्पताल प्रशासन पूरी कवायद में जुट गया।


स्ट्रेचर्स को साफ-सुथरा किया गया, उपकरणों को ढंक कर रखा गया ताकि मंत्रीजी को यकीन हो जाए कि अस्पताल में सारी सुविधाएं मौजूद हैं। इमर्जेंसी वॉर्ड में मरीजों की भीड़ न दिखे इसके लिए उन्हें भी दूसरे वॉर्ड में शिफ्ट हो जाने के लिए कहा गया। जिन्हें कहीं भी जगह नहीं मिली उन्हें 45 डिग्री तापमान में भी धूप में इंतजार करने के लिए कहा गया।