VIDEO: यूपी में रूला रही है बिजली कटौती, देखें कहां मिल रही है कितनी ?

नई दिल्ली (6 जून): एक तो गर्मी झुलसा रही है ऊपर से यूपी में बिजली की कटौती लोगों को रूला रही है। कई इलाकों में तो लोगों को घंटों अंधेरे में रहना पड़ता है। गोरखपुर से लेकर कानपुर तक लोग बिजली की कमी से बेहाल हैं। जून की गर्मी में बिजली की कटौती से कैसे लोगों के पसीने छूट रहे हैं।


गोरखपुर में बिजली के हालात का जब न्यूज 24 ने जाएजा लिया तो पता चला की वीआईपी शहर बन चुके गोरखपुर में कुल 12 से पंद्रह घंटे ही बिजली आती है।


गोरखपुर

लोगों का कहना है कि गोरखपुर में बिजली कब आएगी, कब जाएगी कोई नहीं जानता। जब बिजली विभाग के टोल फ्री नंबर पर फोन करके पूछा जाता है तो तकनीकी गड़बड़ी का बहाना ही सामने आता है।


वाराणसी

पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र में भी बिजली के दर्शन दुर्लभ हैं। जून की इस प्रचंड ग्रमी में जहां लोग सड़कों पर निकलने से डर रहे हैं तो घर में भी चैन नहीं मिल पा रहा है। घर-घर बिजली पहुंचाने का दावा करने वाली योगी सरकार प्रधानमंत्री के लोकसभा क्षेत्र में भी बिजली की पर्याप्त सप्लाई नहीं कर पा रही है।


कानपुर

गर्मी और ऊपर से बिजली कटौती से कानपुर भी बेहाल है। बिजली की कमी से सूबे की औद्योगिक राजधानी कानपुर के व्यापारी और कारोबारियों का कारोबार ठप्प हो गया है। लोग विरोध करने के लिए सड़क पर उतर रहे हैं। 


योगी सरकार ने ऐलान किया था कि जनता को 24 घंटे बिजली की सुविधा दी जाएगी, लेकिन शहर में इस भीषण चिपचिपाती गर्मी में 5 से 6 घंटे की बिजली कटौती बदस्तूर जारी है।


वीडियो: