नकल पर योगी सरकार का बड़ा कदम, 57 केंद्रों पर परीक्षा लेने से लगाई रोक


लखनऊ(30 मार्च): उत्तर प्रदेश में योगी सरकार वे अब तक कई कड़े फैसले लिए गए हैं। इसी क्रम में नकल पर नकेल कसने के लिए सरकार ने 57 केंद्रों को परीक्षा लेने से रोक लगा दी है तो वहीं 111 परीक्षा केंद्र के 178 निरीक्षकों के साथ-साथ 70 से ज्यादा छात्रों पर सख्त कदम उठाते हुए एफआईआर दर्ज की गई है।


-  जानकारी के मुताबिक लखनऊ में सूबे के उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बैठक की जिसके बाद देर रात ये फैसला लिया गया।


- इस मीटिंग में शिक्षा अधिकारी मौजूद थे। वहीं सरकार की ओर से ये भी निर्देश जारी किया गया है कि अगर कोई शिक्षक नकल कराते हुए पकड़ा गया तो उसे बर्खास्त कर दिया जाएगा।


- उत्तर प्रदेश में बोर्ड परीक्षाएं चल रही है और हर बार की तरह इस बार भी नकल करने की शिकायतें काफी मिली जिसके चलते योगी सरकार ने नकलचियों को सबक सिखाने कुछ दिन पहले हेल्पलाइन नंबर सहित वाट्यअप नंबर जारी किया है। जिस पर कोई भी व्यक्ति नकल के संबंध में सूचना दे सकता है।


- ये हेल्पलाइन नंबर 0522-2236760, 9454457241 है। शिकायत मिलते ही संबंधित जिले के अधिकारी तुरंत इस पर कार्यवाई करेंगे। बताया जा रहा है ये नंबर हर दिन 12 घंटे काम करेगा और इस दौरान आप इस पर नकल संबंधित सूचना दे सकते है।