प्रधानमंत्री मोदी का कल वाराणसी दौरा, काशी को 298 करोड़ रुपये की योजनाओं का देंगे तोहफा


न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (28 दिसंबर): प्रधानमंत्री मोदी कल अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी के दौरे पर जाने वाले हैं। अपने इस दौरे के दौरान प्रधानमंत्री मोदी काशी को 298 करोड़ रुपये की योजनाओं का तोहफा देंगे। सबसे पहले प्रधानमंत्री गाजीपुर जाएंगे। यहां प्रधानमंत्री वाराणसी जाएंगे। वाराणसी में प्रधानमंत्री अंतरराष्‍ट्रीय चावल अनुसंधान केंद्र के साथ-साथ 180 करोड़ की परियोजनाओं का लोकार्पण करेंगे। इस दौरे पर पीएम 90 करोड़ रुपये की योजनाओं का शिलान्‍यास भी करेंगे।



वाराणसी के 16वें दौरे पर पीएम का हेलिकॉप्टर इस बार भुलनपुर पीएसी ग्राउंड में बने हेलीपैड पर उतरेगा, जहां से पीएम सड़क मार्ग से चावल अनुसंधान केंद्र जाएंगे। यहां से पीएम वापस हेलिपैड पहुंचेंगे और फिर हेलिकॉप्टर से बड़ा लालपुर स्थित ट्रेड फसिलटी सेंटर के दौरे पर जाएंगे। ट्रेड फसिलटी सेंटर में पीएम बुनकरों से संवाद करेंगे। पीएम के प्रारंभिक प्रोटोकॉल के अनुसार अब संबंधिक एजेंसियों ने कार्यक्रमों के लिए तय स्थानों समेत हेलिपैड एवं एयरपोर्ट को अपनी निगरानी में ले लिया है।



स्थानीय प्रशासन के मुताबिक, प्रधानमंत्री की सुरक्षा व्‍यवस्‍था में 10 एसपी के अलावा 15 एएसपी, 28 डिप्‍टी एसपी, दो सौ सब इंस्‍पेक्‍टर, 1900 सिपाही, चार कंपनी पीएसी और पांच कंपनी सेंट्रल पैरामिलिट्री फोर्स समेत अन्य एजेंसियों के अधिकारियों की तैनाती रहेगी। वहीं प्रधानमंत्री के दौरे से एक दिन पहले 28 दिसम्‍बर को फोर्स की ब्रीफिंग के साथ ग्रैंड रिहर्सल होगा।